Loading...

3 फीट के टेंक में सवा 5 फीट के बालक का शव मिला, पुलिस बोली डूबने से मौत | BHOPAL NEWS

भोपाल। मीरा नगर के पास प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रही इमारत के बीच बने पानी के टैंक में 16 साल के किशोर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। हबीबगंज पुलिस इसे डूबने से मौत मान रही है। परिवार का आरोप है कि किशोर नहाने के लिए जब पानी में उतरा, तब उसमें मोटर से करंट फैला हुआ था। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 

मीरा नगर निवासी 16 वर्षीय रोहित मोरे ने सातवीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। इन दिनों वह घर पर ही रहता था। गुरुवार सुबह करीब 11 बजे रोहित आधे घंटे में लौटने का कहकर घर से निकला था। काफी देर तक नहीं लौटा तो परिवार ने तलाश शुरू की। शाम पौने पांच बजे उसका शव 12 नंबर स्टॉप के पास पानी के एक टैंक में मिला। मौके पर पहुंची हबीबगंज पुलिस ने शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसआई राहुल राय का कहना है कि मौत डूबने से होने का अंदाजा है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं, रोहित के बड़े भाई राहुल का कहना है कि मौत करंट लगने के कारण हुई है। उस टैंक में मोटर के जरिए पानी निकाला जाता है। जब रोहित का शव पानी से निकालने के लिए पानी में उतरे युवकों मोटर बंद करवानी पड़ी। यानी उस वक्त पानी में करंट था। उसका शरीर नीला पड़ चुका था। अहम बात ये है कि करीब सवा पांच फीट लंबे रोहित की मौत महज तीन फीट गहरे पानी में डूबने से कैसे हो सकती है? वह तैरना भी जानता था। 

इस टैंक में भवन निर्माण के लिए पानी भरा जाता है। करीब तीन फीट गहरे पानी में आसपास के बच्चे नहाने के लिए अक्सर उतरते रहते हैं। रोहित भी नहाने के लिए ही पानी में उतरा होगा, क्योंकि उसके कपड़े टैंक के बाहर रखे मिले हैं। वह जिस पोजीशन में पानी के अंदर उतरा, उसी पोजीशन में उसका शव मिला है।