Loading...

SINGH ENTERPRISES का मालिक गिरफ्तार, फर्जी निवेश योजना चलाता था

देहरादून। पुलिस ने दावा किया है कि महिलाओं के लिए ज्यादा ब्याज दर वाली अवैध निवेश योजना (ILLEGAL INVESTMENT SCHEME) के संचालक अनिल कुमार पुत्र जगपाल सिंह (ANIL KUMAR S/O JAGPAL SINGH) निवासी पल्लवपुरम, मोदीपुरम, मेरठ उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले चिटफंड स्कीम का प्रचार करने वालीं मीरा रानी व उनके 2 बेटों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

इंस्पेक्टर कैंट पुलिस नदीम अतहर ने बताया कि पिछले वर्ष कोतवाली कैंट में एक धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया था। आरोप था कि सिंह इंटरप्राइजेज के नाम से खुली कंपनी ने कईं महिलाओं ने निवेश किया था, लेकिन बाद में कंपनी का मालिक उनका लाखों रुपये लेकर फरार हो गया है। जिसके बाद आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पुलिस ने तीन आरोपितों मीरा रानी पत्नी गोपाल निवासी शांति विहार, गोविन्दगढ व उनके दो बेटों सुमित व अमित को गिरफ्तार कर लिया था। यहीं महिलाओं को कंपनी में निवेश के लिए कहती थी। इसमें खुद को कंपनी का मालिक बताने वाला फरार चल रहा था।

जिसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित की पहचान अनिल कुमार पुत्र जगपाल सिंह निवासी पल्लवपुरम,मोदीपुरम,मेरठ उत्तर प्रदेश के रूप में हुई।  आरोपित खुद को सिंह इंटरप्राइजेज का मालिक बताता था और अन्य लोगों के साथ मिलकर महिलाओं को लालच देकर कंपनी में निवेश का झांसा देता था। इसके बाद वह लोगों का लाखों रुपये लेकर फरार हो गया था। उसके कब्जे से पुलिस ने तीन ग्लोबल डेबिट कार्ड, 15 एटीएम कार्ड,12 ब्लैंक चैक, दो सादे कागज पर पांच लाख की कमेटी शुरू करने का हिसाब आदि सामान भी बरामद किया है।