Loading...

NAVODAYA VIDYALAYA में एडमिशन के लिये रजिस्ट्रेशन प्रारंभ | EDUCATION NEWS

इंदौर। नवोदय विद्यालय में कक्षा 11वीं की खाली सीटों पर दाखिले के लिए पंजीयन प्रकिया शुरू हो गई है। आवेदन की आखिरी तारीख 10 जून रखी गई है। इच्छुक छात्र-छात्राएं साइंस, कॉमर्स, वोकेशनल और ह्यूमैनिटीज स्ट्रीम के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एनसीसी, स्काउट एंड गाइड्स और स्पोर्ट्स व गेम्स छात्रों के लिए अतिरिक्त वेटेज मिलेगा। आवेदन के लिए प्रतिभागियों को नवोदय विद्यालय की एडमिशन के लिए.nvsadmissionclasseleven.in पर फॉर्म भरना होगा। 

UPSC परीक्षा के कारण बदला गया CA की परीक्षा का टाइम टेबल 

आईसीएआई ने स्पष्ट किया है कि 2 और 4 जून को होने वाली परीक्षा को इसलिए टाला गया है, क्योंकि उसी दिन परीक्षा केंद्रों पर यूपीएससी परीक्षाएं होंगी। 4 जून को होने वाली परीक्षा 13 जून को होगी, जिससे सीए की अंतिम परीक्षा का "समूह ए' की परीक्षा समूह दो की परीक्षा से पहले सम्पन्न हो जाए। कई परीक्षा केंद्रों द्वारा असमर्थता जताने के बाद ये निर्णय लिया गया है। परीक्षा केंद्र उस दिन यूपीएससी की परीक्षा करा रहा है। 

इसके अलावा, संस्थान ने स्पष्ट किया है कि 9 जून को होने वाली परीक्षा को 13 जून को करना आईसीएआई और आईसीएसआई दोनों की फाउंडेशन परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को इस कारण काफी साहुलियत मिलेगी।