एयर स्ट्राइक में कितने आतंकवादी मोर गए: इटली के पत्रकार की रिपोर्ट में खुलासा | NATIONAL NEWS

Advertisement

एयर स्ट्राइक में कितने आतंकवादी मोर गए: इटली के पत्रकार की रिपोर्ट में खुलासा | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के बालकोट में किए गए एयर स्ट्राइक में कितने आतंकवादी मारे गए, इस सवाल का जवाब इटली के एक पत्रकार ने दिया है। उसने दावा किया है कि एयरफोर्स द्वारा 26 फरवरी को बालाकोट में एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों के कैंप नष्ट कर दिए थे। इटली की एक पत्रकार ने दावा किया कि इस हवाई हमले में 130 से लेकर 170 आतंकी मारे गए हैं।

इस पत्रकार का नाम फ्रांसेस्का मैरिनो है। जिनके पास दक्षिण एशिया में रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि भारतीय सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक में आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के कम से कम 130 आतंकी मारे गए। भारतीय सेना ने यह हमला, पुलवामा हमले के जवाब में किया था।

WION से बातचीत में मैरिनो ने पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब करते हुए कहा, "एयर स्ट्राइक में 130 से 170 आतंकी मारे गए। अन्य घायल आतंकियों का इलाज पाकिस्तानी सेना के डॉक्टर कर रहे हैं। इस संबंध में सूचनाएं धीरे-धीरे बाहर आ रही हैं क्योंकि मेरे सोर्स जो पाकिस्तान में हैं, वे बहुत डरे हुए हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "निश्चित रूप से पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता कहते रहते हैं कि पाकिस्तान में जैश-ए-मुहम्मद नहीं है लेकिन मेरे पास कैंपस से लिए गए फोटो हैं। मैंने उस फोटो की तुलना पहले के फोटो से की। तस्वीर साफ है कि अब वहां जैश ए मुहम्मद के ट्रैक नही हैं।"

मारिनो ने अपने लेख में दावा किया कि उन्होंने अपने फोटो पब्लिश किए हैं। उन्होंने कहा, " एयर स्ट्राइक के बाद कुछ चुनिंदा पत्रकारों को पाकिस्तानी सेना के साथ बालाकोट ले जाया गया। उन्हें एक मदरसा दिखा गया जो पूरी तरह से नष्ट हो चुका था। यह कैंप दो किमी के दायरे में फैला हुआ है। इन पत्रकारों को उस जगह पर नहीं ले जाया गया, जहां पर वास्तव में हमला हुआ था।"