पीली साड़ी वाली पीठासीन अधिकारी मिल गई, जिनके बूथ पर सबसे ज्यादा वोटिंग हुई | NATIONAL NEWS

Advertisement

पीली साड़ी वाली पीठासीन अधिकारी मिल गई, जिनके बूथ पर सबसे ज्यादा वोटिंग हुई | NATIONAL NEWS

पीली साड़ी में सोशल मीडिया पर धमाल मचा रही उस महिला अधिकारी का पता चल गया है जिसकी चुनाव ड्यूटी पर जाते समय की फोटो सारे देश में वायरल हो रहीं है। इस महिला कर्मचारी को लोगों ने जयपुर, भोपाल सहित कई शहरों से जोड़कर बताया। एक चौंकाने वाली बात यह भी है कि यह ​महिला अधिकारी जिस बूथ पर तैनात थीं, वहां वोट प्रतिशत सामान्य से ज्यादा रहा। 

एक टीवी चैनल से बात करते हुए महिला ने बताया है कि उनका नाम रीना द्विवेदी (reena dwivedi lucknow) हैं। रीना ने कहा कि उनकी फोटो 5 मई की है, वह लखनऊ में चुनाव कराने के लिए जा रही थीं। रीना ने बताया कि वह नगराम क्षेत्र, 173, मोहनलाल गंज में चुनाव कराने के लिए तैनात की गई थीं। 6 मई को लखनऊ में वोटिंग हुई थी।

रीना द्विवेदी की फोटो सोशल मीडिया पर काफी अधिक शेयर की जा रही थी और कई तरह के दावे किए जा रहे थे। कोई उन्हें जयपुर तो कोई बता रहा था, वे भोपाल से हैं। वहीं, जब रीना द्विवेदी से पूछा गया कि जहां वह वोट कराने गई थीं, वहां अधिक मतदान क्यों हुआ, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वहां माहौल अच्छा बन गया था। स्थानीय लोग काफी जागरुक थे, इसलिए अधिक वोटिंग हुई।

रीना ने यह भी बताया कि वह लखनऊ के पीडब्‍लूडी विभाग में काम करती हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम लेकर जब वे जा रही थीं तो स्थानीय पत्रकार ने उनकी तस्वीर खींची थी। इससे पहले कई लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि महिला पोलिंग ऑफिसर की वजह से अधिक संख्या में लोग वोट डालने पहुंचे।