MRIGENDRA SINGH बिल्डर: प्रोजेक्ट पूरा नहीं किया, शिकायतकर्ताओं को धमकाया | BHOPAL NEWS

Advertisement

MRIGENDRA SINGH बिल्डर: प्रोजेक्ट पूरा नहीं किया, शिकायतकर्ताओं को धमकाया | BHOPAL NEWS

भोपाल। SAMRIDDHI DEVCON PRIVATE LIMITED के डायरेक्टर MRIGENDRA SINGH CHAUHAN पर आरोप है कि उन्होंने रेरा में पंजीयन कराए बिना SAMRIDDHI SAFAYAR HOMES BHOPAL प्रोजेक्ट का संचालन किया और नियत समय पर पजेशन नहीं दिए। जब ग्राहकों ने रेरा में शिकायत की तो उन्हे धमकाया गया। रेरा ने इस मामले में सुनवाई के बाद 40 दिन के अंदर निर्माण कार्य पूरा करके भवन स्वामियों को पेजेशन देने के आदेश दिए हैं। 

4 साल बाद भी प्रोजेक्टर पूरा नहीं किया

शिकायत में खरीदारों ने बताया कि वर्ष 2015 में निर्माणाधीन प्रोजेक्ट में उन्होंने 36 लाख रुपए कीमत के डुपलेक्स खरीदे थे। तब बिल्डर मृगेंद्र सिंह चौहान (BUILDER MRIGENDRA SINGH CHAUHAN) ने प्रोजेक्ट के ब्रॉसर में हाईटेक सुविधाएं देने का वादा किया था। साथ ही एक साल में प्रोजेक्ट पूरा करने की बात कही लेकिन चार साल बाद भी मूलभूत सुविधाएं तक मुहैया नहीं कराई गईं।

घटिया निर्माण: दीवारों में दरारें दिखाई दे रही हैं

शिकायत के अनुसार समृद्धि सफायर होम्स में बिल्डर ने नियमों को ताक पर रख रियल एस्टेट कारोबार किया। खरीदारों ने बताया कि बिल्डर ने प्रोजेक्ट का रेरा में पंजीयन तक नहीं कराया। रेरा बैंच ने जब बिल्डर से प्रोजेक्ट का कंप्लीशन सर्टिफिकेट मांगा तब पता चला कि बिल्डर ने कंप्लीशन सर्टिफिकेट भी नहीं लिया है। उधर, पूरी राशि जमा करने के बाद भी बिल्डर ने अधिकांश खरीदारों की रजिस्ट्री भी नहीं कराई है। घटिया निर्माण का आलम यह है कि मकान की दीवारों में दरारें दिखाई दे रही हैं। साथ ही बिजली मीटर, गार्डन, क्लब हाउस, सीवेज प्लांट, सोसायटी का मुख्य द्वार जैसी सुविधाएं नहीं दी गईं।

प्रोजेक्ट के खिलाफ छह शिकायतें

रेरा में इस प्रोजेक्ट के खिलाफ छह शिकायतें दर्ज कराई गईं हैं। रेरा ने मामले में बिल्डर को 40 दिना के अंदर निर्माण कार्य पूरा करने का आदेश दिया है। हालांकि रेरा के आदेश को लेकर खरीदारों ने असंतोष जताया है। उन्होंने बताया कि बिल्डर पर कड़ी कार्रवाई व क्षतिपूर्ति की मांग की गई थी, जो पूरी नहीं हुई।

सालों से बिल्डर ने ठगा

सालों से बिल्डर ने हम खरीदारों को ठगने का काम किया है। प्रोजेक्ट में घटिया निर्माण कार्य किया गया। रेरा में शिकायत की तो बिल्डर ने धमकाया भी। रेरा ने भी सिर्फ 40 दिन में काम करने का निर्देश दिया है।
सुनील सिंह बघेल, शिकायतकर्ता

Directors of SAMRIDDHI DEVCON PRIVATE LIMITED
03151107 DEEPA SINGH Director 27 August 2010
03068389 MRIGENDRA SINGH CHAUHAN Director 27 August 2010