Loading...

MP RTE ADMISSION: ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ाई | MP NEWS

भोपाल। शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत प्राइवेट स्कूलों में वंचित समूह एवं कमजोर बच्चों को अधिनियम के प्रावधान का लाभ प्राप्त हो सकें। इस हेतु शैक्षणिक सत्र 2019-20 हेतु ऑन लाइन प्रवेश प्रक्रिया की गतिविधियों के क्रियान्वयन में आंशिक संशोधनयुक्त समय सारणी राज्य शिक्षा केन्द्र के संचालक द्वारा जारी की गई है। 

राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा जारी संशोधित समय सारणी के अनुसार अब 12 जून तक पालकों द्वारा ऑन लाइन आवेदन तथा त्रुटिसुधार संबंधी कार्य सम्पादित किए जा सकेगे तथा पोर्टल से ऑन लाइन आवेदन की पावती एवं सत्यापन प्रपत्र डाउनलोड करने के लिए भी अंतिम तिथि 12 जून नियत की गई है। 

आवेदकों द्वारा निकटस्थ जन शिक्षा केन्द्र में उपस्थित होकर सत्यापन कार्य के लिए 13 जून तथा सत्यापन अधिकारियों से सत्यापन प्रपत्र प्राप्त कर बीआरसी द्वारा पोर्टल पर प्रविष्टि करने के लिए 14 जून तथा सत्यापन उपरांत पात्र पाए गए एवं पोर्टल पर दर्ज बच्चों में से रेण्डम पद्धति से ऑन लाइन लाटरी द्वारा सीटो का आवंटन एवं चयनित आवेदकों को एसएमएस से सूचित करने के लिए अंतिम तिथि 20 जून नियत की गई है। 

आवेदकों द्वारा पोर्टल से आवंटन पत्र डाउनलोड करने के लिए 21 से 25 जून तक कर सकेंगे। अशासकीय स्कूल के आवंटन पश्चात् अशासकीय शालाओं में प्रवेश तथा प्रवेशित बच्चों की पोर्टल पर रिपोर्टिंग दर्ज करने के कार्य हेतु 21 से 29 जून नियत की गई है। प्रवेशित बच्चों का आधार सत्यापन कार्य 25 जून से 10 जुलाई तक किया जाएगा।