Modilie: राहुल गांधी ने की है ऐसी चतुराई कि आप भी चौंक जाएंगे | NATIONAL NEWS

Advertisement

Modilie: राहुल गांधी ने की है ऐसी चतुराई कि आप भी चौंक जाएंगे | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारत में चुनावी माहौल बना हुआ है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर शब्दों के मायने बदल देते हैं। अब उनके प्रतिस्पर्धी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नए शब्दों का अविष्कार करने लगे हैं। उन्होंने एक नए शब्द का अविष्कार किया है और बड़ी ही चतुराई के साथ उसका अर्थ भी कुछ इस तरह प्रस्तुत किया गया है कि आने वाले दिनों जब भी कोई गूगल पर उस शब्द को सर्च करेगा तो उसे संबंधित उत्तर ही मिलेगा जैसा राहुल गांधी चाहते हैं। 

क्या शब्द है और उसका अर्थ क्या है

राहुल गांधी ने ट्वीटर पर बताया कि इंग्लिश डिक्शनरी में एक नया शब्द Modilie आया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पहले एक स्क्रीन शाॅट और इसके बाद modilie.in डोमेन भी शेयर किया। राहुल ने जो स्क्रीन शॉट शेयर किया है उसमें Modilie का अर्थ ‘लगातार सच से छेड़छाड़’ और ‘आदतन झूठ बोलना’ बताया गया है। 

इसमें चतुराई क्या है

राहुल गांधी ने गूगल की एक आदत का फायदा उठाया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक नया शब्द दिया Modilie और इसका अर्थ बताया 'आदतन झूठ बोलना'। राहुल गांधी ने शेयर किया है इसलिए देश भर की मीडिया में खबर बन गई। न्यूज पोर्टल्स पर भी यह खबर आ गई। गूगल का रोबोट हजारों वेबसाइट पर Modilie शब्द को कैच करेगा और फिर इसका अर्थ समझेगा 'आदतन झूठ बोलना'। जब 10000 से अधिक वेबसाइट पर एक ही जैसी बात लिखी होगी तो गूगल इसे सत्य मान लेगा। इसके बाद जब भी कोई Modilie का अर्थ गूगल से पूछेगा तो गूगला बाबा का उत्तर होगा ‘आदतन झूठ बोलना’। और भी सरल शब्दों में समझना है तो ऐसे समझिए कि यह इंटरनेट पर 'PAPPU' का जवाब है।