Loading...

EXIT POLL: भोपाल, इंदौर, गुना, छिंदवाड़ा और मुरैना के पूर्वानुमान | MP NEWS

INDIA TV के एग्जिट पोल ने केंद्र में किसकी सरकार बनने जा रही है इसकी भविष्यवाणी तो की ही है, साथ ही मध्यप्रदेश की 5 प्रतिष्ठापूर्ण सीटों पर क्या स्थिति बनने वाली है इसकी सर्वे रिपोर्ट भी सामने रख दी है। भोपाल, इंदौर, गुना, छिंदवाड़ा और मुरैना की भविष्यवाणी की गई हैं। इनमें से भोपाल में चौंकाने वाले परिणाम का संकेत दिया गया है। 

भोपाल में प्रज्ञा ठाकुर भारी

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट इन चुनावों की सबसे चर्चित लोकसभा सीटों में से एक है। यहां से कांग्रेस के दिग्वियज सिंह और BJP की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर आमने सामने हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक दिग्वियज सिंह पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भारी पड़ती नजर आ रही हैं। अगर एग्जिट पोल सही होते हैं तो यहां से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जीतकर संसद पहुंचने वाली हैं।

गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत सुनिश्चित

मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट पर 12 मई को छठे चरण में वोट डाले गए। इस बार गुना सीट पर 69.89 फीसदी मतदान हुए और 13 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई। एग्जिट पोल के मुताबिक यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया जीत रहे हैं।

छिंदवाड़ा से नकुल नाथ क्लीयर

मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट हाईप्रोफाइल सीटों में से एक है। यहां से कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल कमल नाथ को लेकर खूब चर्चा हुई। अब एग्जिट पोल के मुताबिक नकुल कमल नाथ जीतते हुए दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव में चौथे चरण में इस सीट पर वोट डाले गए थे।

मुरैना से नरेंद्र तोमर का पलड़ा भारी

मध्य प्रदेश की मुरैना लोकसभा सीट पर छठवें चरण में 12 मई को वोट डाले गए थे। इस बार यहां पर 61.97 फीसदी मतदान हुआ, जबकि पिछली बार साल 2014 के लोकसभा चुनाव में 49.95 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। एग्जिट पोल के मुताबिक यहां से BJP के नरेंद्र सिंह तोमर के जीतने की संभावना है।

इंदौर: ताई की चाबी लालवाणी को मिलेगी

मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट देश की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक है। एग्जिट पोल के मुताबिक इस सीट पर BJP का झंडा बुलंद होता दिख रहा है। एग्जिट पोल अगर सही साबित हुए तो BJP के शंकर लालवाणी जीत हासिल करने वाले हैं।