DELHI AIRPORT की डस्टबिन में 1 kg GOLD से भरे हुए सिगरेट के चार पैकेट मिले

नई दिल्ली। मंगलवार सुबह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कूड़ेदान में एक संदिग्ध पैकेट पड़ा देखा गया जिसे देखकर हड़कंप मच गया। यह खबर मिलते ही सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी बम निरोधक दस्ता को लेकर मौके पर पहुंचे। जब छानबीन के बाद पैकेट को खोला गया तो उसमें सिगरेट के चार पैकेट निकले, उसे खोलने पर सोने के चार बिस्किट बरामद हुए। बदरअसल यह GOLD SMUGGLING किया जा रहा था। SMUGGLERS की यह ट्रिक थी। क्योंकि सिर्फ कचरा ही है जिसे चेकआउट सिक्योरिटी से गुजरना नहीं पड़ता।

जांच के करने पर पता चला कि सोने का वजन करीब एक किलोग्राम था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत करीब 31 लाख रुपये बताई गई। छानबीन के बाद सीआईएसएफ अधिकारियों ने बरामद बिस्किट कस्टम अधिकारियों के हवाले कर दिए गये। अपराधी की तलाश के लिए सीआईएसएफ अधिकारी एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से छानबीन कर रहे हैं।

सीआईएसएफ के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया कि सुबह करीब छह बजे उन्हें सूचना मिली कि टर्मिनल-3 पर 27 नंबर बाथरूम के कूड़ेदान में कुछ संदिग्ध पैकेट पड़ा है। सूचना के बाद टीम मौके पर पहुंच गई। स्कैनर मशीन ने पैकेट में कुछ संदिग्ध न होने की इशारा किया तो पैकेट को खोला गया। उसमें सिगरेट के चार पैकेट रखे थे। हर एक पैकेट में 250 ग्राम का एक सोने का बिस्किट रखा था। फौरन उसे कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की गई। जांच के दौरान सीआईएसएफ अधिकारी आशंका जता रहे हैं कि कोई नागरिक विदेश से सोने के बिस्किट लेकर आया होगा। पकड़े जाने के डर से वह कूड़ेदान में डालकर चला गया।