Loading...

BJP की महिला सांसद के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज | SIDHI MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीधी लोकसभा सीट की सांसद और वर्तमान चुनाव में यहीं से बीजेपी की प्रत्याशी रीति पाठक पर चुरहट थाने में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 131 और भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी और सहायक निर्वाचन अधिकारी चुरहट के एसडीएम चुनहट के प्रतिवेदन के आधार पर दर्ज किया गया है। सीधी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा ने मामला दर्ज करने की पुष्टि कर दी है। उनपर यह आरोप है कि रीति पाठक 29 अप्रैल को हथियारबंद अनाधिकृत व्यक्ति के साथ मतदान केंद्र के अंदर घुस आई थीं।

रीति पाठक चुरहट विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत कोष्टा में मतदान संख्या 123 कोष्ष्टा में हथियारबंद व्यक्ति के साथ घुस आई थीं। यह बताया जा रहा है कि उनके साथ एक व्यक्ति उनके साथ चल रहा व्यक्ति द्वारा मोबाइल से वीडियो क्लिप बनाई जा रही थी। उक्त व्यक्ति से यह कहा गया था कि वह शुरू से अंत तक की घटनाओं को कैद करे। बूथ पर अनावश्यक रूप से वातावरण को असहज और हिंसक बनाने का प्रयास किया गया और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता को धमकाया गया।

वहीं रीति पाठक के हवाले से यह भी बताया जा रहा है कि चुरहट में कांग्रेसी कार्यकर्ता ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। कांग्रेसी कार्यकर्ता ने उनके साथ गाली-गलौच की और कहा-'काट डालेंगे, तुम मुझे नहीं जानती हो।' यह बताया जा रहा है कि रीति पाठक संवेदनशील मतदान केंद्रों का दौरा कर रही थीं। इस दौरान रीति ग्राम कोस्टा के मतदान केंद्र के बूथ -123 पर गईं तो वहां उन्हें मामला गड़बड़ समझ में आया।

इसके बाद रीति पाठक फोन पर रिटर्निंग ऑफिसर को शिकायत करने लगीं। उन्होंने रिटर्निंग अफसर से कहा कि कांग्रेसियों ने अभद्रता कर बूथ कैप्चर कर लिया। उन्होंने मतदान निरस्त करने की मांग की। खबर मिलने पर एसपी मौके पर पहुंचे। इसी बात पर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थक भड़क गए और उन्होंने सांसद रीति पाठक के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। जब रीति पाठक वहां से बाहर चली गईं तो एक समर्थक बाहर तक पीछे-पीछे गया और कहा- काट डालेंगे तुम हमें जानती नहीं हो।