AIRTEL ने 500 रुपए से कम वाले प्लान रिवैंप किए, पढ़िए अब क्या मिलेगा | PREPAID PLAN

भारतीय टेलीकॉम कंपनी Airtel ने मौजूदा प्रीपेड प्लान में एडिशनल ऑफर देने का ऐलान किया है। फिलहाल ये ऑफर्स पोस्टपेड यूजर्स के लिए है। उदाहरण के तौर पर 399 रुपये के प्लान में डेली डेटा लिमिट बढ़ा कर 1.4GB कर दिया गया है। इससे पहले इस प्लान में यजर्स को सिर्फ 1GB ही डेटा मिलता था।

Airtel ने हाल ही में 500 रुपये के अंदर के कुछ प्लान को रिवैंप किए हैं। इन प्लान में 399 रुपये, 448 रुपये और 499 रुपये शामिल हैं। इन प्लान के साथ 400MB एडिशनल डेटा दिया जाएगा। यानी ओवरऑल डेटा में आधे जीबी की बढ़ोतरी होगी। टेलीकॉम टॉक की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ये तीनों प्लान अब एक्स्ट्रा डेटा के साथ आएंगे।

399 रुपये के प्लान की बात करें इसके तहत पहले हर दिन 1GB डेटा मिलता था, लेकिन अब इसे बदल दिया गया है और यूजर्स को 1.4GB डेटा हर दिन मिलेगा। इसके अलावा दूसरे बेनिफिट्स वैसे ही होंगे जैसे पुराने प्लान में थे। यानी 100 मैसेज हर दिन, और लोकल नेशनल फ्री कॉल की सुविधा इस प्लान में मिलती रहेगी।

399 रुपये के इस प्लान के साथ यूजर्स को एयरटेल प्रीमियम टीवी, एक साल तक नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी और विंक की सब्सक्रिप्शन फ्री दी जाएगी। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की है। दूसरा प्लान 449 रुपये का है और अब इसके साथ हर दिन 1.9GB डेटा मिलेगा। इससे पहले इस प्लान के साथ हर दिन 1.5GB ही डेटा दिया जाता था। इस प्लान के साथ भी मौजूदा बेनिफिट्स मिलते रहेंगे। इनमें 100 मैसेज सहित लोकल और नेशनल कॉलिंग शामिल है।

तीसरा प्लान 499 रुपये का है और इसके तहत हर दिन 2.4GB डेटा मिलेगा। इससे पहले तक इसी प्लान में हर दिन सिर्फ 2GB ही डेटा मिलता था। इस प्लान की वैलिडिटी 82 दिन की है और इसमें 100 फ्री मैसेज मिलेंगे। इसके अलावा विंक, एयरटेल प्रीमियम टीवी और नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी की सर्विस भी मिलेगी।

गौरतलब है कि ये प्लान अब तक मार्केट में नहीं आए हैं। हालांकि ऑफर जल्द ही यूजर्स को मिलंगे. एयरटेल के नए प्लान अब जियो से टक्कर लेंगे, क्योंकि जियो के इस सेग्मेंट के प्लान में कुछ इसी तरह के बेनिफिट मिलते हैं।