Advertisement

पवन ज्वैलरी शॉप छिन्दवाड़ा में 40 लाख की चोरी | CHHINDWARA MP NEWS



छिंदवाड़ा। सुरक्षित माने जाने वाले छिन्दवाड़ा के बिछुआ के ग्राम खमरा की पवन ज्वैलरी शॉप से सोना, चाँदी और नकदी की लूट का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चार नकाबपोश बदमाश दुकान का शटर उखाड़कर लाखों की ज्वेलरी और नकदी चुराकर फरार हो गए। चोरी लगभग चालीस लाख रुपए की बतायी जा रही है। पुलिस के मुताबिक चोर पूरे इत्मिनान के साथ शॉप में घुसे और एक-एक ज्वेलरी चुरा ले गए। चोरी की यह वारदात शॉप में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। दुकान संचालक का नाम पवन चंदेरे बताया गया है। 

40 लाख रुपए की सोना, चांदी के आभूषण और 1 लाख 70 हजार रुपए नगदी लूटी

ज्वैलरी शॉप के संचालक पवन चंदेरे ने बताया कि चोरों ने दुकान से 1 लाख 70 हजार रुपए नकद और लगभग 35 से 40 लाख रुपए की सोने-चांदी की ज्वेलरी लूटी है। ज्वैलरी के सभी बिल भी पुलिस को उपलब्ध करा दिए गए है। ज्वैलरी शॉप में चोरी की वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक मनोज राय स्थानीय क्रांइम ब्रांच की टीम के साथ खमरा पहुंचे थे। उन्होंने क्राइम ब्रांच की टीम को बदमाशों को पकड़ने की जवाबदारी सौंपी है। 

सम्भावना है कि चोर गिरोह ने पहले दुकान की रैकी की और बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस की माने तो चोर काफी शातिर थे, वह चेहरे पर नकाब लगा रखे थे। दुकान संचालक के मुताबिक दुकान के आसपास उन्होंने एक संदेही युवक को देखा था। उनके बताए हुलिए और सीसीटीवी में कैद फुटेज के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम चोरों की तलाश कर रही है।

सीसीटीवी कैमरों की परवाह किए बिना वारदात को अंजाम

बुधवार-गुरुवार दरमियानी रात लगभग 2 बजकर 30 मिनट पर दुकान में घुसे चोरों ने लगभग आधा घंटे तक पूरी दुकान खंगाली और लाखों की ज्वैलरी चुरा ले गए। चोर इतने बेखौफ थे कि उन्होंने सीसीटीवी कैमरों की परवाह किए बिना वारदात को अंजाम दिया।

चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस साइबर की मदद ले रही है। बताया जा रहा है कि साइबर की टीम घटना के वक्त ज्वैलरी शॉप के आसपास एक्टिव मोबाइलों की जानकारी जुटा रही है। जिसके आधार पर चोरों का सुराग लगाया जा रहा है।