Advertisement

देश के कानून और सेना को कमजोर करना चाहती है कांग्रेस: SHIVRAJ SINGH CHOUHAN



रायपुर। राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि जो वादा किया वह कभी नहीं तोड़ा। राहुल गांधी दुनिया के सबसे बडे झूठे है। जो वादा करते है उसे वादा करके तोड देते है। उन पर कैसे विश्वास किया जा सकता है। यह बात बुधवार को म.प्र. के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री शिवराजसिंह चौहान ने रायपुर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही।

श्री चौहान ने कहा कि राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के समय वादा किया था कि किसानों के सभी कर्ज माफ करेंगे। अगर 10 दिन में कर्जमाफ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री ही बदल देंगे। मगर आज लगभग तीन माह से ज्यादा हो गए है। इस तरह तो 10 से अधिक मुख्यमंत्री बदल जाने चाहिए थे। राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ और राजस्थान के किसानों के साथ छल किया है। प्रदेश कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में आचार संहिता लगने के पूर्व किसानों के मोबाइल पर मैसेज भेजकर यह कहा कि आचार संहिता के कारण कर्जमाफी नहीं हो पायी है, चुनाव के बाद कर्जमाफी की जायेगी। यह इस बात का सबूत है कि मध्यप्रदेश में किसानों का कर्जमाफ नहीं हुआ है। दूसरी तरफ राहुल गांधी कहते है कि 6 घंटे में ही हमने कर्जमाफ कर दिया। कर्जमाफी भी आचार संहिता के दौरान भी निरंतर जारी की जा सकती है। किसानों को बैंक लगातार नोटिस भेज रहे है। किसान लगातार प्रदेश में आत्महत्या कर रहा है। कांग्रेस ने प्रदेश में शराबबंदी करने का वादा किया था। मगर शराबबंदी तो दूर उन्होंने देशी दुकानों में ही अंग्रेजी शराब के ज्यादा दाम बढ़ाकर शराबबंदी को झूठला दिया है। इसी प्रकार युवाओं को 4000 रूपए महीना बेरोजगारी भत्ता देंगे वह भी झूठा निकला। युवा स्वाभिमान योजना के नाम पर ढोर चराने, बैंड बजाने जैसी योजनाओं के साथ युवाओं को छला है।

उन्होंने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पं. नेहरू ने गरीबी हटाने की बात कही, उसके बाद फिर इंदिराजी ने कहा गरीबी हटाओ का नारा दिया। लेकिन गरीबी नहीं हटी। फिर राजीव जी ने कहा गरीबी हटाएंगे, मनमोहनसिंह जी ने कहा गरीबी हटाएंगे। लेकिन कांग्रेस 50 सालों में गरीबी तो नहीं हटा सकी, गरीबों को ही हटा दिया। अब कहते हैं गरीबी पर हटाकर रहेंगे। जब इन्होंने पुराने वादे ही पूरे नहीं किए, तो इन पर विश्वास कैसे किया जा सकता है।

श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस हमेशा देश की सेना पर सवाल उठाती है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टालरेंस अपनाकर आतंकवादियों को खत्म करने का काम कर रहे है। परंतु कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोलकर आतंकवादियों के हौसले बढ़ा रहे है। उरी, पुलवामा जैसे हमले कई सालों से देश में होते रहे है। परंतु मोदी जी ने दृढ निश्चय के साथ देश की सेना ने आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर उनके ठिकानों को नेस्तानाबूत किया है। कांग्रेस अब अपने घोषणा पत्र में देश द्रोह जैसे कानून को खत्म करने की बात कह रही है। यह कैसी राजनीति है। जो कांग्रेस भारत को ही दाव पर लगाने पर लगी हुई है। कांग्रेस के एक नेता पुलवामा आतंकवादी हमले को दुर्घटना बता रहे है।

उन्होंने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कठोर कार्यवाही करके उन्हें खत्म करने की ठानी है तो दूसरी तरफ प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय से सुरक्षा ही हटा दी जाती है। कांग्रेस कानून और सेना को कमजोर करने का काम कर रही है।