Advertisement

अमिताभ बच्चन की कथित फैक्ट्री में किसान का पानी, SDM ने पंचनामा बनाया | RATLAM MP NEWS



रतलाम। इप्का फैक्टरी में एक किसान के खेत से पानी लिया जा रहा था। एसडीएम ने एक छापामार कार्रवाई के दौरान पंचनामा बनाया और पानी की सप्लाई बंद कराई। बता दें कि इप्का फैक्टरी में बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ के शेयर रहे हैं, इसलिए गांव में इसे अमिताभ बच्चन की फैक्ट्री कहा जाता है। बता दें ​कि इस तरह के पानी खरीदना व बेचना अपराध है। दोनों पक्षों के खिलाफ कार्रवाई का प्रावधान है। अब देखना यह है कि वीवीआईपी इंवाल्व होने के बाद प्रशासन क्या कोई कार्रवाई कर पाता है। 

जानकारी मिलने पर एसडीएम राहुल धोटे टीम के साथ गंगासागर के पीछे पार्षद प्रहलाद पटेल के पिता बाबूलाल के खेत पहुंचे। खेत में बने कुएं से इप्का फैक्टरी तक 3 किमी अंडरग्राउंड लाइन डालकर पानी दिया जा रहा था। कुएं में पानी दो ट्यूबवेल से आ रहा था। वहां काम करने वाले कर्मचारी शंकर से जब एसडीएम से पूछा पानी कहां जा रहा है। इस पर शंकर बोला- अमिताभ बच्चन की फेक्ट्री में। एसडीएम को तहसीलदार ने स्पष्ट किया कि इप्का में अमिताभ के भाई अजिताभ के शेयर रहे हैं। 

शंकर ने बताया कुआं बाबूलाल पटेल का है। फैक्टरी तक पाइप लाइन से पानी पहुंचाया जा रहा है। एसडीएम और तहसीलदार गोपाल सोनी ने रात 11 बजे सप्लाई बंद करवाकर पंचनामा बनाया। एसडीएम धोटे ने बताया कि खेत मालिक काे नोटिस देंगे। टीम पार्षद के होटल रुद्र पैलेस भी गई थी। पानी के व्यावसायिक उपयोग का प्रकरण बनाएंगे।

एसडीएम राहुल धोटे ने कहा कि टैंकरों को जहां से पानी मिलता है, वे कुएं व ट्यूबवैल सीज करेंगे। नागरिकों को फ्री में पानी उपलब्ध कराया जाएगा। इधर पार्षद पटेल ने बताया खेती बाड़ी का काम पापा ही देखते हैं। परेशानी आने पर सिर्फ गर्मी में ही कुछ दिन पानी देते हैं।