SAPAKS: कमलनाथ सरकार से निराश, नवसंवत्सर उत्सव में रणनीति बनाएगी | MP NEWS

भोपाल। दिनांक 1.04.2019 को सामान्य, पिछड़ा व अल्पसंख्यक वर्ग अधिकारी, कर्मचारी संस्था (सपाक़्स) की प्रांतीय कार्यकारणी की बैठक अध्यक्ष श्री के एस तोमर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में वर्तमान परिस्थतियों का आकलन किया गया। 

पदाधिकारियों द्वारा इस तथ्य पर खेद व्यक्त किया गया कि सत्ता परिवर्तन के बावजूद स्थितियों में कोई बदलाव नहीं आया है। न तो सरकार द्वारा पदोन्नति में आरक्षण के संबंध में कोई निर्णय लिया गया न ही इस प्रकरण के मान न्यायालय से शीघ्र निर्णय के लिए सरकार ने कोई सार्थक प्रयास किया। संस्था पदाधिकारियों द्वारा इस बात पर भी खेद जताया गया कि नई सरकार के मुखिया के पास समस्या सुनने तक का समय नहीं है एवं निवेदन के बाद भी सपाक्स प्रतिनिधि मंडल को मिलने तक नहीं बुलाया गया।

सपाक्स वर्ग के लिए दोनों ही दल एक समान नीतियों पर चल रहे हैं। पूर्व कांग्रेस सरकार पदोन्नति में आरक्षण के अन्याय की जनक रही है और सत्ता से बाहर भाजपा इसकी पोषक। न्याय के लिए संस्था पूर्ववत सरकार से लड़ेगी। शासन की नीतियों और समस्या के प्रति अपेक्षित नजरिए ने वातावरण को सुधारने की बजाय और विषैला बनाया है।

पदाधिकारियों द्वारा यह भी निर्णय लिया गया कि सपाक्स संस्था दिनांक 7 अप्रैल 2019 को भारतीय नवसंवत्सर उत्सव मनाएगी, जिसमें सपाक्स समाज को भी आमंत्रित कर आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा। बैठक में अध्यक्ष श्री के एस तोमर के अलावा सचिव श्री राजीव खरे, उपाध्यक्ष श्री डी एस भदोरिया, कोषाध्यक्ष श्री एस के श्रीवास्तव, सह कोषाध्यक्ष श्री राकेश नायक, संस्थापक सदस्य श्री अजय जैन, आलोक अग्रवाल एवं सपाक्सा समाज संस्था सचिव श्री भानु तोमर, सपाक्सा युवा ईकाई अध्यक्ष श्री अभिषेक सोनी, सचिव श्री प्रसंग परिहार व अन्य सदस्यगण मौजूद रहे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !