REWA में टूरिस्ट बनकर आए चीनी इंजीनियर नौकरी कर रहे थे, देश निकाला आदेश | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के रीवा में टूरिस्ट वीजा पर आए 2 इंजीनियर नौकरी करने लगे। वो यहां पीएस इंटरप्राइजेज कंपनी में काम कर रहे थे। एसपी रीवा को पता चला तो उन्होंने दोनों पर जुर्माना लगाया और 72 घंटे के अंदर देश छोड़ने का नोटिस दे दिया। पुलिस ने एक छापामार कार्रवाई के दौरान दोनों को पकड़ा। 

रीवा एसपी ने उन्हें 72 घंटे का नोटिस देने के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी जानकारी भेज दी है। दोनों इंजीनियरों पर टूरिस्ट वीजा के दुरुपयोग करने पर 36-36 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया है। पुलिस ने गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में स्पष्ट किया कि दोनों इंजीनियर सन युवान व जिंक यू मोशन रोबोट लिमिटेड चाइना के कर्मचारी हैं। वह टूरिस्ट वीजा पर भारत आए हुए हैं और देश और एशिया के सबसे बड़े सोलर प्रोजेक्ट में पीएस इंटरप्राइजेज कंपनी के इंजीनियर आदर्श कुमार के साथ कार्य कर रहे हैं। 

डेमो देते समय पुलिस पहुंची : 
चीन के दोनों इंजीनियर जब सोलर प्लांट में डेमो दे रहे थे, तभी गुढ़ पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक सहित आईबी को भी दी। पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने बताया कि दोनों चीनी इंजीनियर किन शर्तों पर काम कर रहे हैं, यही देखना अभी शेष हैं। वह रीवा के एक होटल में 15 दिन से रुके थे। 

दोनों चीनी इंजीनियरों को 72 घंटे में देश छोड़ने का अल्टीमेटम दिया गया है। साथ ही उन पर अर्थदंड भी लगाया गया है। सारी जानकारी गृह विभाग भारत सरकार को भेज दी गई है।
आबिद खान, पुलिस अधीक्षक रीवा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !