Loading...

कर्ज़ वसूली के लिए किसानों को जेल में नहीं डाला जाएगा: राहुल गांधी | NATIONAL NEWS

भोपाल। लोकसभा चुनाव (LOKSABHA ELECTION) जीतने के लिए कांग्रेस अपने इतिहास का सबसे बड़ा दांव खेल रही है। घोषणा पत्र के अलावा राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) ने मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले में स्थित जतारा (JATARA TIKAMGARH) में आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों को बड़ी राहत दी जाएगी। कर्ज़ वसूली के लिए उन्हें जेल में नहीं डाला जाएगा।

मैं सभी गरीब लोगों के बैंक अकाउंट में पैसा डालना चाहता हूं

अपने भाषण की शुरुआत उन्होंने चौकीदार से की। कांग्रेस अध्‍यक्ष बोले कि बीजेपी वालों ने शिकायत की है कि चौकीदार न बोलें, लेकिन मैं क्या करूं। मैं चौकीदार बोलता हूं, तो पब्लिक ही चोर बोलती है। राहुल गांधी ने कहा, 'मैं बुंदेलखंड सहित सभी गरीब लोगों के बैंक अकाउंट में पैसा डालना चाहता हूं। 25 करोड़ लोगों के बैंक अकाउंट में पैसा डाला जाएगा। कांग्रेस इतिहास बनाएगी। राहुल ने नोटबंदी का ज़िक्र करते हुए बुंदेलखंड से अपनी बात जोड़ी। उन्होंने याद दिलाया कि बुंदेलखंड में नोटबंदी के दौरान बैंक के बाहर लोग कई दिन तक कतार में खड़े रहे थे। बेरोज़गारी और पलायन का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हम फैक्ट्रियां लगाएंगे और युवाओं को रोज़गार देंगे।

न्याय योजना की पूरी प्लानिंग बुंदेलखंड के लिए है

राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने 15 लाख देने का झूठा वादा किया, लेकिन हम हर साल 3 लाख 60 हज़ार रुपए आपको देंगे। न्याय योजना सबसे तेज़ बुंदेलखंड में चलेगी। न्याय योजना की पूरी प्लानिंग बुंदेलखंड के लिए है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो व्यापार के लिए अनुमति लेने की ज़रूरत नहीं होगी। व्यापार जमने के तीन साल बाद अनुमति लेने का प्रावधान किया जाएगा। राहुल गांधी ने मोदी पर तंज कसा कि पीएम नरेंद्र मोदी का चेहरा सिकुड़ गया है, वह चुनाव हार रहे हैं।