Loading...

नकुल नाथ के प्रचार में बोले शत्रुघ्न सिन्हा: आजादी और विकास में महत्वपूर्ण हैं जिन्ना | MP NEWS

भोपाल। सीएम कमलनाथ के चिरंजीव नकुल नाथ के चुनाव में रंग भरने आए फिल्म स्टार एवं बिहार के नेता शत्रुघ्न सिन्हा एक नया विवाद खड़ा कर गए। सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में उन्होंने कहा कि भारत की आजादी और विकास में जिन्ना का भी योगदान है। सिन्हा मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के सौसर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। 

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल तक, मो अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक, इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक की पार्टी है। भारत की आजादी और विकास में इन सभी का योगदान है। इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी में आया हूं। और एक बार आ गया हूं तो पहली और शायद आखिरी बार कांग्रेस पार्टी में तो मुड़कर कहीं वापस नहीं जाउंगा। 

भारत विभाजन का मुख्य दोषी है मोहम्मद अली जिन्ना

भारतीय इतिहास के अनुसार मोहम्मद अली जिन्ना को भारत के विभाजन का दोषी माना जाता है। मोहम्मद अली जिन्ना ने ही पाकिस्तान की मांग की थी और मोहम्मद अली जिन्ना के ही राजनीति लालच के कारण भारत पाक दंगे हुए जिमसें लाखों लोग मारे गए। हालात यह हैं कि भारत में पाकिस्तान के प्रशंसक भी मोहम्मद अली जिन्ना को अपना नेता नहीं मानते। पिछले साल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर हंगामा मच गया था। लोगों की आपत्ति थी कि देश का बंटवारा करवाने वाले जिन्ना की तस्वीर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में क्यों लगी हुई है।