LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




संस्कार भारती के प्रांतीय अध्यक्ष निर्वाचन आयोग के स्टेट आईकाॅन, कांग्रेस को आपत्ति | MP NEWS

11 April 2019

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने आज निर्वाचन आयोग से मिलकर मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग के स्टेट आईकाॅन, रंगकर्मी और टी.वी. कलाकार राजीव वर्मा को आरएसएस से जुड़ी संस्था संस्कार भारती के प्रांतीय अध्यक्ष होने के नाते निर्वाचन आयोग के प्रचार-प्रसार कार्य से तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा के नेतृत्व में आज कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने निर्वाचन सदन जाकर अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरूण कुमार तोमर को इस संबंध में एक शिकायत पत्र सौंपा। प्रतिनिधि मंडल में मीडिया उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता, विपिन वानखेड़े, रवि सक्सेना, विवेक त्रिपाठी, विक्की खोंगल, शाहवर आलम, अजयसिंह यादव, हर्शद शर्मा और अवनीश बुंदेला भी थे। कांग्रेस ने शिकायत में कहा है कि राजीव वर्मा संस्कार भारती के प्रांतीय अध्यक्ष हैं, जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुडी संस्था है। इस नाते वे संघ की बैठकों में बराबर हिस्सा लेते रहते हैं। 

विशेष राजनीतिक विचारधारा से जुड़े होने के कारण उनके द्वारा मतदाताओं को मतदान के लिये जागरूक और प्रेरित करना निर्वाचन की निष्पक्षता पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है। उन्हें निर्वाचन आयोग का स्टेट आईकाॅन बनाया जाना आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है। लिहाजा राजीव वर्मा को इस जिम्मेदारी से तत्काल मुक्त किया जाये। इसी तरह के एक प्रकरण में पूर्व में लोकसभा चुनाव के कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद टिपाणिया को निर्वाचन आयोग द्वारा हटाया जा चुका है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->