रहस्मयी तरीके से गायब हुई लड़की मिली, कोमा में, क्या हुआ पता नहीं | MP NEWS

Advertisement

रहस्मयी तरीके से गायब हुई लड़की मिली, कोमा में, क्या हुआ पता नहीं | MP NEWS

इंदौर। ​धार जिले के एक गांव में विवाह समारोह में गई 20 वर्षीय युवती रहस्मयी तरीके से लापता हो गई। दूसरे दिन एक पेड़ के नीचे मिली लेकिन जख्मी और बेहोश। घरवाले समझे भूत प्रेत का चक्कर है। 3 दिन बाद अस्पताल लाए। डॉक्टरों ने बताया कि वो कौमा में है। उसके साथ क्या हुआ अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। डॉक्टरों ने मेडीकल कराया है। मामला रेप का भी हो सकता है। लड़की की 6 मई को शादी होना है। 

शादी में गई थी, फिर लापता हो गई

जानकारी के अनुसार सोमवार को नालछा ब्लॉक के मेवास जामन्या गांव की 20 वर्षीय युवती को परिजन ने एमवाय में भर्ती करवाया था। उसके सिर में गंभीर चोट है, वह कोमा में है। भाई ने बताया कि 11 अप्रैल की रात गांव में शादी थी। घर में मां बीमार रहती है, मैं बाहर गया था। पिताजी का पैर टूटा था इसलिए बहन मां को शादी में जाने का बोलकर निकली थी। मैं देर रात को घर पहुंचा तो बहन को घर में न देखकर मां से पूछा। पता चला कि वह तो शादी से लौटी ही नहीं है। हमने ढूंढा, लेकिन कहीं पता नहीं चला। 

घरवालों ने समझा भूत-प्रेत के चक्कर में आ गई

अगली सुबह वह गांव के बाहर एक पेड़ के नीचे जख्मी हालत में मिली। वह कुछ बोल नहीं पा रही थी, बस सांसें ले रही थी। हम समझे कि वह किसी भूत-प्रेत के चक्कर में आ गई। उसे हम बड़वानी में एक ओझा के पास ले गए। उसने गुजरी में एक अन्य ओझा के पास भेजा। वहां भी कोई फायदा नहीं हुआ। इसमें हमें तीन दिन लग गए। फिर हमने उसे धामनोद के एक अस्पताल में दिखाया। वहां के डॉक्टर ने हमें बताया कि बहन के दिमाग की कोई नस फट गई है। उसके सिर में थक्का है। हम उसे सीधे इंदौर के एमवायएच में ले आए। यहां कुछ डॉक्टर ने उसके साथ गलत काम होने की शंका जताई, लेकिन हमने उसका मेडिकल करवाने से मना कर दिया। कहा कि ऐसा नहीं हो सकता है। 

6 मई को शादी है, 2 मई को हल्दी लगाना है

घटना के सातवें दिन यानी बुधवार को हमें शंका हुई कि कुछ न कुछ गड़बड़ है। उस पर किसी ने गंभीर हमला किया है। इस मामले में गांव के कुछ लोगों ने भी हरकत की आशंका जताई। इसके बाद हमारे एक परिचित ने इंदौर की महिला अफसर (एसएसपी) से बात की। आखिरकार हमने बुधवार को उसका मेडिकल करवाया है। जब तक वह बोलेगी नहीं, तब तक हम भी कुछ नहीं कह सकते हैं। उसकी 6 मई को शादी होने वाली है। 2 तारीख को उसे हल्दी लगने वाली थी। उसको एमवायएच में सर्जरी और गायनिक डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। डॉक्टरों के मुताबिक मेडिकल रिपोर्ट में स्थिति स्पष्ट होगी।

यह सच है कि धार जिले की उस लड़की के मामले में मेरे पास एक व्यक्ति का फोन आया था। मैंने उन्हें मेडिकल करने की बात कही है। यदि रिपोर्ट में कुछ आता है या बच्ची व परिजन के बयान देते हैं, तो हम जीरो पर कायमी करके धार जिले में जांच भेजेंगे। 
रुचिवर्धन मिश्र, एसएसपी