Loading...

KAMAL NATH के राज उगल रही है प्रवीण कक्कड़ की डायरी, 3 नए नाम भी | MP NEWS

भोपाल। बीते दिनों मध्यप्रदेश के इंदौर सहित कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापामारी की। इस कार्रवाई के दौरान आयकर की टीम सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के यहां से एक डायरी भी जब्त कर ले गई थी। अब इसी डायरी में से कमलनाथ के राज निकाले जा रहे हैं। आयकर की टीम पुख्ता प्रमाण जुटा रही है ताकि मुंह बंद किए जा सकें। बता दें कि कक्कड़ ने आयकर विभाग के खिलाफ हाईकोर्ट में रिट फाइल कर दी हैं 

मीनाक्षी नटराजन, मधु भगत और अजय सिंह के नाम

सीएनएन- न्यूज 18 ने दावा किया है कि उनके हाथ कुछ रिकॉर्ड लगे हैं। टीवी चैनल का कहना है कि कमलनाथ के पैसे का हिसाब-किताब प्रवीण कक्कड़ ही रखते हैं। छापे के दौरान जब्त की गई डायरी में पैसे के हिसाब-किताब का विस्तृत विवरण मिला है। उसमें विभिन्न सरकारी विभागों, कंपनियों, फर्मों से लिए गए नकद रुपए का विवरण है। इसमें इसका भी खुलासा है कि ये रुपए लोकसभा चुनाव के लिए मीनाक्षी नटराजन, मधु भगत और अजय सिंह को नकद दिए गए।

अवैध कमाई 280 करोड़, खर्चा 140 करोड़

आयकर सूत्रों का कहना है कि कक्कड़ के मैसेजों में कहा गया है कि कुल 280 करोड़ रुपए जुटाए गए और उनमें से 140 करोड़ रुपए से अधिक बांट दिए गए। इस बात के पक्के सबूत हैं कि इनमें से अधिकांश रुपए सरकारी विभागों से आए थे। इन 140 करोड़ रुपए में से 17 करोड़ रुपए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को दिए गए।

कमलनाथ के आदमी ने कांग्रेस मुख्यालय में 20 करोड़ रुपए भेजे थे

आयकर की पूछताछ में पता चला कि इनमें से कुछ लोग अश्वनी कुमार से जुड़े थे। इस सबने स्वीकार किया है कि पैसे जुटाए गए थे और इन्हें विभिन्न जगहों पर भेजा गया। 20 करोड़ रुपए का हवाला के जरिए लेनदेन हुआ जिसमें वह आदमी शामिल था जो कमलनाथ के दिल्ली स्थित आवास 1 तुगलक रोड का बेहद करीबी है। वहां से उस आदमी ने एस.एम. मोइन नाम के व्यक्ति को वे पैसे दिए जो अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी(एआईसीसी) के प्रशासनिक अधिकारी हैं।