Advertisement

JABALPUR भाजपा में बगावत: पटेरिया ने पार्टी से इस्तीफा दिया | MP NEWS



भोपाल। जबलपुर में प्रदेश अध्यक्ष, सांसद और भाजपा उम्मीदवार राकेश सिंह के खिलाफ भाजयुमो के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धीरज पटेरिया ने बगावत का ऐलान कर दिया। उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया एवं कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान भी कर दिया। पटेरिया ने दावा किया है कि उनके साथ सैंकड़ों भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस ज्वाइन करेंगे। 

कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा से प्रभावित 

यह जानकारी खुद धीरज पटेरिया ने देते हुए कहा कि वर्तमान सांसद राकेश सिंह को ही बार-बार चुना जाना यह ठीक नहीं है। जो व्यक्ति 15 साल से सांसद है और जबलपुर का विकास करने में पूरी तरह से असफल रहा हो, उस को जिताने से अच्छा है कि किसी नए व्यक्ति को सांसद बनाया जाए। उन्होंने कहा कि कल सिहोरा में राहुल गांधी की उपस्थिति में उनके साथ कई मंडल अध्यक्ष, पूर्व विधायक और सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल होंगे। धीरज पटेरिया के अचानक कांग्रेस में जाने से बीजेपी में हड़कंप मच गया है।

विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराया था

बीते विधानसभा चुनावों में उत्तर-मध्य जबलपुर से टिकट न मिलने पर धीरज पटेरिया ने बीजेपी से बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में धीरज पटेरिया के खड़े होने पर बीजपी को अपनी परंपरागत सीट से हाथ भी धोना पड़ा था। राजनीतिक जानकारों की मानें तो मतदान के ठीक एक सप्ताह पहले धीरज पटेरिया का कांग्रेस में शामिल होना, बीजेपी के लिए भारी नुकसान पहुंचा सकता है। वहीं इससे कांग्रेस पार्टी को बल मिलेगा।