शिक्षकों का वेतन रोकना तुगलकी फरमान: पोर्टल में खामी है उसे दुरुस्त करें | EMPLOYEE NEWS

Advertisement

शिक्षकों का वेतन रोकना तुगलकी फरमान: पोर्टल में खामी है उसे दुरुस्त करें | EMPLOYEE NEWS

भोपाल। प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग के पत्र क्रमांक 1822 दिनांक 23/03/2019 के संदर्भ में आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय से जारी पत्र क्रमांक/शिक्षा पोर्टल/2019/1303 भोपाल दिनांक 30/03/2019 को विस्तृत निर्देश जारी कर नवप्रवेशित सहित सभी छात्रों की मेपिंग व आपडेशन दिनांक 20/04/2019 तक समय-सीमा में संबंधित संस्था प्रधान द्वारा किया जाना है। 

मप्र तृतीय वर्ग शास कर्म संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष व जिला शाखा नीमच के अध्यक्ष कन्हैयालाल लक्षकार ने बताया कि शिक्षा विभाग की अधूरी तैयारी के कारण पोर्टल पर आप्शन ओपन नहीं होने से अपडेशन नहीं हो पा रहा है। आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय मप्र भोपाल से नवीन सत्र में प्रारंभिक तैयारियां पुख्ता करने का आदेश है जिसमें मेपिंग-अपडेशन भी एक भाग है। वरिष्ठ कार्यालय के पत्र में वेतन भुगतान पर रोक के निर्देश न होने पर भी नीमच जिले में अपडेशन न होने के कारण संस्था प्रधान का वेतन रोकना तुगलकी फरमान है। 

विडम्बना है कि सभी संस्थाओं में मेपिंग-अपडेशन की बुनियादी सुविधा कम्प्यूटर-नेट उपलब्ध नहीं है। शिक्षकों को इसके लिए कियोस्को पर घंटों बैठकर सर्वर, नेट चलने व आप्शन ओपन नहीं होने की व्यावहारिक परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। विभाग की अधूरी तैयारी के कारण कार्य व्यवधान होना व काम न होने का ठीकरा शिक्षकों के सर फोड़ना व वेतन भुगतान पर रोक तुगलकी फरमान है। इससे शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है व विभाग की छवि भी धूमिल हो रही है, आला अधिकारी संज्ञान ले।