दिग्विजय सिंह, मंत्री पीसी शर्मा व रतलाम प्रशासन के खिलाफ EC में शिकायत | MP NEWS

Advertisement

दिग्विजय सिंह, मंत्री पीसी शर्मा व रतलाम प्रशासन के खिलाफ EC में शिकायत | MP NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस (CONGRESS) द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन (Code of Conduct violation) किए जाने की शिकायत निर्वाचन आयोग (Complaint election commission) से करते हुए आवश्यक कार्रवाई की मांग की। 

नगर निगम भोपाल परेशान कर रहा है / Bhopal Municipal Corporation is bothering

भारतीय जनता पार्टी ने आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में शिकायतें की। शिकायत में कहा गया है कि नगरपालिका निगम भोपाल के द्वारा दिनांक 19/3/2019 का नोटिस दिनांक 29/3/2019 को एक गुमनाम व्यक्ति के द्वारा प्रदेश कार्यालय, भोपाल को प्राप्त हुआ। भाजपा प्रदेश कार्यालय एक प्रमुख राजनैतिक पार्टी का कार्यालय है ना कि वाणिज्यक संस्थान। इस बात का ज्ञान निश्चित रूप से नगरपालिका निगम के अधिकारियों को होने के पश्चात भी जानबूझकर भाजपा कार्यकर्ता को तंग व परेशान के आशय से झण्डे, बैनर की डिजाइन मांगी जा रही है जो उनके अधिकारी क्षेत्र में नही है। झण्डे, बैनर की डिजाइन और साइज निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय,निर्धारित करते है इसलिए कृपया निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया जाए कि इस प्रकार के डिजाइन ना मांगी जाये।

रतलाम के सहायक रिटर्निग आफिसर को हटाएं / Delete Assistant Returning Officer of Ratlam

प्रतिनिधिमंडल ने रतलाम विधायक श्री चेतन कुमार काश्यप को सहायक रिटर्निग आफिसर द्वारा भेजे गए नोटिस को लेकर शिकायत में कहा कि रतलाम के विधायक श्री चेतन कुमार कश्यप को उनके द्वारा उनके आवास पर स्थित उनके कार्यालय पर पत्रकार वार्ता आयोजित करने पर, धारा 144 के उल्लंघन करने के कारण उन्हे क्यों ना दण्डित किया जाये का नोटिस दिया गया। जबकि भोपाल के कांग्रेस कार्यालय में तथा श्री दिग्विजय सिंह द्वारा आये दिन होटलों में पत्रकार वार्ताएं आयोजित की जाती है क्योंकि वह सार्वजनिक स्थान ना होने से निर्वाचन अधिकारी संज्ञान नही लेते है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि सहायक रिटर्निग आफिसर रतलाम के नोटिस से ऐसा लगता है कांग्रेस पार्टी के इशारे पर यह नोटिस दिया गया है। शिकायत में कहा गया है कि ऐसे अधिकारी जिसकी मानसिकता किसी पार्टी के प्रति है उन्हे तुरंत निर्वाचन कार्य (Election work) से पृथक रखा जाए।              

दिग्विजय सिंह और मंत्री पीसी शर्मा ने धारा 144 का उल्लंघन किया है / Digvijay Singh and Minister PC Sharma have violated Section 144

भाजपा द्वारा शिकायत में कहा गया है कि गत दिनों बिट्ठल मार्केट भोपाल (Bittan Market Bhopal) में धार्मिक कार्यक्रम सार्वजनिक स्थल पर आयोजित हुआ। जिसमें लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी श्री दिग्विजय सिंह और मंत्री श्री पी.सी.शर्मा अपने सैकड़ों कार्यकर्ता के साथ पहुंचे। उक्त धार्मिक कार्यक्रम में दोनों अपने कार्यकर्ताओं के साथ जनता को प्रभावित करने के लिए कार्यक्रम में भाग लिया और नोटो का चढ़ावा किया। सार्वजनिक स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में समर्थकों के साथ पहुंचकर श्री दिग्विजय सिंह, श्री पी.सी.शर्मा के द्वारा धारा-144 का उल्लंघन किया वही मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए धार्मिक स्थल का उपयोग किया। शिकायत पत्र के साथ संबंधित समाचार पत्रों की कतरने आयोग को भेजकर श्री दिग्विजय सिंह एवं श्री पीसी शर्मा के द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने पर उनके खिलाफ आयोग से कार्यवाही की मांग की।