सूचना आयुक्त दिग्विजय सिंह का प्रचार कर रहे हैं: भाजपा की शिकायत | BHOPAL NEWS

Advertisement

सूचना आयुक्त दिग्विजय सिंह का प्रचार कर रहे हैं: भाजपा की शिकायत | BHOPAL NEWS

भोपाल। प्रदेश के सूचना आयुक्त शासकीय सेवक हैं और उनके द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी की सभाओं का निर्देशन किया जाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इस आशय की शिकायत भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को निर्वाचन आयोग से की। पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला और लिखित शिकायतें सौंपी। पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में निर्वाचन समिति  संयोजक शांतिलाल लोढ़ा एवं निर्वाचन समिति सदस्य श्री एस. एस. उप्पल, शामिल थे।

सूचना आयुक्त एवं दिग्विजयसिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग

भारतीय जनता पार्टी द्वारा निर्वाचन आयोग को की गई शिकायत में कहा गया है कि कांग्रेस प्रत्याशी श्री दिग्विजय सिंह की दिनांक 20 अप्रैल के लिए जारी ‘ व्यस्तताएं’  में 05:45 मिनट के कार्यक्रम में आमसभा का उल्लेख है। इसमें लिखा है- आमसभा पेवल वे कॉलोनी, मीनाक्षी प्लेनेट सिटी के पास, बाग मुगालिया, आशिमा माल के पीछे, होशंगाबाद रोड़, भोपाल। संदर्भ- सूचना आयुक्त श्री राहुल सिंह। इस कार्यक्रम को पढ़ने पर यह स्पष्ट होता है कि श्री दिग्विजय सिंह की  05:45 बजे आयोजित आमसभा का आयोजन सूचना आयुक्त श्री राहुल सिंह के निर्देशन में किया जा रहा है। 

सूचना आयुक्त का पद संवैधानिक पद है। पद पर रहते हुए किसी भी प्रकार के राजनैतिक कार्यक्रम में ना तो भाग लिया जा सकता है, और ना ही इसका आयोजन किया जा सकता है। सूचना आयुक्त द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी श्री दिग्विजय सिंह के हित में सक्रिय रूप से कार्य करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। अत: कांग्रेस प्रत्याशी श्री दिग्विजय सिंह एवं सूचना आयुक्त श्री राहुलसिंह के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जानी चाहिए।