Loading...

मैं नामांकन भरने जाऊंगा, तुम देखते रहियो: दिग्विजय सिंह | BHOPAL NEWS

भोपाल। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भोपाल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह 20 अप्रैल को नामांकन पर्चा दाखिल करने जा रहे हैं पंरतु इससे पहले उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वो इस प्रक्रिया में शामिल ना हों। इस दिन किसी भी प्रकार की रैली नहीं निकाली जाएगी। दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हे इस तरह के शक्ति प्रदर्शन की जरूरत नहीं है। 

दिग्विजय सिंह ने एक पत्र जारी किया है

उसमें लिखा है कि राघौ जी महाराज की कृपा और आप सभी के समर्थन से मैं 20 अप्रैल 2019 को भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के रूप में शांतिपूर्ण तरीके से नामांकन भरने जा रहा हूं। हम नामांकन रैली नहीं निकाल रहे हैं, इसलिये मेरा कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं से विनम्र आग्रह है कि वे उस दिन आदर्श आचार संहिता का पालन करें. किसी भी तरह के समूह में इकट्ठे न हों. बल्कि अपने-अपने क्षेत्रों में बूथ स्तर पर पार्टी को मज़बूती प्रदान करने का प्रयास करें। हमारी जीत आपके सतही और अथक प्रयासों से ही संभव हो पाएगी। आप सभी साथी मेरी शक्ति हैं, इसलिए हमें किसी भी तरह के शक्ति प्रदर्शन की जरूरत नहीं है। आप अपने मंडलम, सेक्टर और बूथ में मुस्तैद रहिए, हमारी जीत निश्चित ही होगी।

अब इसके पीछे क्या रहस्य है

दरअसल, दिग्विजय सिंह खुद को एक रहस्यमयी व्यक्ति बनाए रखते हैं। चुनावी माहौल में नामांकन रैली या इस तरह के आयोजन केवल शक्ति प्रदर्शन नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के लिए भी होते हैं। छिंदवाड़ा से लेकर झाबुआ तक रैलियां हो रहीं हैं परंतु दिग्विजय सिंह ने रैली ना निकालने का निर्णय लिया है। उनके इस फैसले का क्या संदेश जाएगा और क्या यह निर्णय भाजपा पर भारी पड़ेगा या इसके कारण भाजपा भारी पड़ जाएगी, यह तो आने वाला समय ही बताएगा।