5 सीटों पर बीजेपी कमजोर तो RPI-A ने 5 दलित प्रत्याशी उतार दिए | MP NEWS

Advertisement

5 सीटों पर बीजेपी कमजोर तो RPI-A ने 5 दलित प्रत्याशी उतार दिए | MP NEWS


भोपाल। मध्यप्रदेश की 5 सीटों पर भाजपा की स्थिति काफी कमजोर नजर आई तो भाजपा ने एक नई रणनीति का प्रयोग किया है। यहां कांग्रेस के दलित वोट काटने के लिए भाजपा ने अपनी मित्र पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के 5 प्रत्याशी उतार दिए हैं। पार्टी के अध्यक्ष एवं मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रामदास आठवले ने खुद आकर इन नामों की घोषणा की। 

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) ने सीधी लोकसभा सीट से रामकृपाल बसोर, जबलपुर लोकसभा सीट से कुलदीप अहिरवार, मुरैना लोकसभा सीट से पतिराम शाक्य, सतना लोकसभा सीट से रामनिवास सेन और रतलाम लोकसभा सीट से उदय सिंह मचार को मैदान में उतारा है। माना जा रहा है कि इन 5 सीटों पर भाजपा की स्थिति काफी कमजोर है इसलिए उसने कांग्रेस के वोट काटने के लिए दलित प्रत्याशियों को उतारा है। ज्ञात हो कि अठावले दलित समाज के बड़े नेता माने जाते हैं और इन पाचों सीटों पद दलित वोटों की संख्या काफी ज्यादा है। 

रामदास अठावले ने मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि उनका बीजेपी से कोई झगड़ा नहीं है। मध्य प्रदेश में बीजेपी से गठबंधन नहीं होने के चलते उन्होंने पांच सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की बाकी की 24 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी का समर्थन करेंगे।