Loading...

योगी की रैली: अखलाक हत्याकांड का आरोपी प्रथम पंक्ति में मिला | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के गांव बिसाहड़ा, जहां हुई मॉब लिंचिंग पूरे देश की सुर्खियों में आ गई थी। जहां भीड़ ने अखलाक खान को गौमांस रखने के संदेह में पीट-पीटकर मार डाला था, में सीएम योगी आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित किया। इस रैली में मंच के सामने प्रथम पंक्ति में अखलाक हत्याकांड के मुख्य आरोपी विशाल सिंह को स्थान दिया गया। अब यह मामला विपक्ष के निशाने पर आ गया है। 

अखलाक हत्याकांड का मुख्य आरोपी विशाल सिंह योगी आदित्यनाथ की इसी रैली में सबसे पहली कतार में बैठा था। विशाल सिंह बीजेपी के स्थानीय नेता संजय राणा का बेटा है। अखलाक की हत्या के बाद पुलिस ने विशाल को गिरफ्तार किया था, फिलहाल विशाल जमानत पर है। जमानत पर जेल से बाहर चल रहा विशाल अपने साथियों के साथ ना सिर्फ योगी आदित्यनाथ की रैली में आगे की तरफ बैठा था, बल्कि योगी-योगी और वंदे मातरम के नारे भी लगाता दिखा।

क्या था पूरा मामला?

2015 में गोमांस रखने की अफवाह की वजह से लोगों ने अखलाक नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस घटना में मृतक के बेटे को भी गंभीर चोट आई थी। जिसके बाद यूपी के तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए जांच के आदेश दिए थे। मॉब लिंचिंग की इस घटना के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ इस गांव में पहुंचे।