Loading...

शिक्षकों की ड्यूटी चुनाव में मत लगाना: MP BOARD ने कलेक्टर्स से कहा | MP NEWS

भोपाल। लोकसभा चुनाव का असर बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन कार्य पर पड़ सकता है। समय पर रिजल्ट घोषित करने के लिए मूल्यांकन कार्य 5 मई तक पूरा कराना है। इसके चलते माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव अजय गंगवार ने मूल्यांकन कार्य में लगे शिक्षकों को लोकसभा चुनाव की ड्यूटी से मुक्त रखने के लिए सभी जिले के कलेक्टरों को पत्र लिखा है। 

दरअसल, मंडल द्वारा वर्तमान में बोर्ड परीक्षा समेत विभिन्न परीक्षाओं का आयोजन कराया जा रहा है। इसमें हाईस्कूल, हायर सेकंडरी, हायर सेकंडरी व्यावसायिक, शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण पत्राेपाधि एवं विद्यालय पूर्व शिक्षा में डिप्लोमा (डीपीएसई) की परीक्षा शामिल हैं। इन कक्षाओं की 1 मार्च से 12 अप्रैल तक चलने वाली इस परीक्षा में 19 लाख परीक्षार्थी शामिल हो होंगे। वहीं, इनकी उत्तर पुस्तिकाओं की संख्या लगभग 1 करोड़ 25 लाख है। 

इनका मूल्यांकन कार्य जिले की समन्वय संस्था, मूल्यांकन केंद्र पर हाईस्कूल, हायर सेकंडरी स्कूल के विषय से संबंधित शिक्षकों के माध्यम से 5 मई तक कराना है ताकि समय रिजल्ट घोषित हो सके। इसलिए मंडल सचिव ने मूल्यांकन कार्य करने वाले अधिकारी, कर्मचारी और शिक्षकों की लोकसभा निर्वाचन में ड्यूटी नहीं लगाने का अनुरोध किया है।