LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




भाजपा सांसद ने टिकट प्राप्ति हेतु उम्र घटा ली! | SAGAR MP NEWS

28 March 2019

दुनिया का हर व्यक्ति चाहता है कि उसकी उम्र घट जाए लेकिन यह उसके हाथ में नहीं होता। उम्र अपनी गति से बढ़ती ही जाती है परंतु मध्यप्रदेश में सागर लोकसभा सीट से सांसद लक्ष्मी नारायण यादव ऐसे नेता हैं, जिन्हे उम्र घटाने का हुनर आता है। 2019 में उन्हे 78 साल का हो जाना चाहिए था परंतु फिलहाल वो 74 साल के हैं। जानिए यह चमत्कार उन्होंने कैसे किया जबकि वो हिमालय पर तपस्यारत भी नहीं हैं। 

सागर से बीजेपी सांसद लक्ष्मीनारायण यादव फिर इसी सीट से टिकट के दावेदार हैं लेकिन, उनकी उम्र को लेकर कुछ झोल है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने 24 मार्च 2014 को अपने नामांकन पत्र के साथ जो शपथपत्र दाखिल किया था, उसमें अपनी उम्र 73 साल बताई थी। उसके आधार पर हिसाब लगाया जाए तो वह अब 78 साल के हैं लेकिन, संसद की बेवसाइट पर उनकी जन्मतिथि 9 दिसंबर 1944 दर्ज है। इस हिसाब से लक्ष्मीनारायण यादव 74 साल के ही हुए हैं।

दरअसल भाजपा में फार्मूला 75 लागू हो गया है। 75 साल से अधिक उम्र के सांसदों के टिकट काटे जा रहे हैं। आडवाणी, जोशी जैसे दर्जनों दिग्गजों के टिकट कट चुके हैं लेकिन सांसद महोदय टिकट के लिए दिल्ली तक दौड़ लगा रहे हैं। कहीं 78 की उम्र बाधा ना बन जाए इसलिए उन्होंने अपनी वेबसाइट पर उम्र घटा ली। अमित शाह की टीम का सोर्स इन दिनों सोशल मीडिया और वेबसाइट ही है। यह टीम इस बात का चिंतन कतई नहीं कर रही कि नेताजी स्वस्थ्य एवं लोकप्रिय हैं या नहीं। अब देखना यह है कि लक्ष्मी नारायण यादव टिकट हासिल करने में सफल हो पाते हैं या नहीं। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->