INDORE NEWS | भाजपा में बगावत की तैयारियां शुरू

Advertisement

INDORE NEWS | भाजपा में बगावत की तैयारियां शुरू

इंदौर। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए​ फैसला करने में भाजपा हाईकमान जितनी देर कर रहा है, भाजपा के लिए यह उतना ही नुक्सानदायक होता जा रहा है। अब लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के समर्थन में माहौल बनना शुरू हो गया है। लोग बगावत के मूड में आ गए हैं। मेल मुलाकातों और बैठकों का दौर शुरू हो गया है। 

सिंधी समाज के लोग आए

संडे को सुमित्रा महाजन के घर सिंधी समाज के लोग पहुंचे। उन्होंने स्पष्ट किया कि वो हर हाल में सुमित्रा महाजन के साथ हैं। उन्होंने कहा कि सिंधी समाज को किसी भी सूरत में कोई दूसरा नेता मंजूर नहीं है। बातों बातों में भी बता दिया गया कि यदि सुमित्रा महाजन किसी दूसरी पार्टी से या निर्दलीय भी चुनाव लड़तीं हैं तो सिंधी समाज आंख बंद करके उनके पीछे खड़ा रहेगा। 

मराठी समाज में ललकार

सुमित्रा महाजन महाराष्ट्रीयन समाज से आतीं हैं। इंदौर में मराठियों के 1.50 लाख वोट हैं। कहते हैं कि इंदौर में मराठी वोट के कारण ही सुमित्रा महाजन इंदौर की निर्विवाद नेता बनी हुईं हैं। सामान्यत: मराठी समाज हिंदुत्व को प्रमुखता देने वाले संगठनों के साथ होता है परंतु अब मराठी समाज में भी ललकार शुरू हो गई है। कहा जा रहा है कि फैसले में देरी करके पार्टी सुमित्रा महाजन का अपमान कर रही है। 

सुमित्रा महाजन की सक्रियता संकट बन रही है

इंदौर में सुमित्रा महाजन ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। वो मोहल्लों में जाकर कार्यकर्ताओं एवं आम जनता से बातचीत कर रहीं हैं। टिकट नहीं मिला लेकिन जनसंपर्क शुरू हो गया है। इस प्रक्रिया को शुरू हुए भी एक सप्ताह बीत चुका है। कुल मिलाकर सुमित्रा महाजन ने स्पष्ट संकेत दे दिया कि वो कदम बढ़ा चुकीं हैं और अब पीछे नहीं हटेंगी।