Advertisement

G-PAY APP से कीजिए फटाफट TRAIN TICKET BOOKING, इनाम भी मिल सकता है



यदि आप गूगल का पेमेंट एप यूज कर रहे हैं तो यह तो अब आपको IRCTC एप की जरूरत नहीं। आप GOOGLE PAY APP से ही अपनी ट्रेन टिकट बुक कर सकते हैं। इसके अलावा ढेर सारे फीचर्स, अवार्ड और स्क्रैच कार्ड के फायदे भी आपको GOOGLE PAY APP पर मिलते रहेंगे। एप पर टिकट बुकिंग सर्विस की सुविधा IRCTC के जरिए की गई है। ये फीचर सिर्फ एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा। नए लॉन्च की मदद से आप कहीं भी सफर और सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। ये सर्विस पहले ही गूगल पे पर उपलब्ध है।

गूगल पे यूजर्स सर्च और ट्रेन ऑप्शन को ब्राउज कर पाएंगे तो हीं टिकट बुक करने के साथ उसे कैंसिल भी कर पाएंगे। ऐसा करने पर उन्हें कोई भी अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा। यूजर्स आसानी से सीट की उपलब्धता, समय और दूरी की जानकारी ले सकते हैं। गूगल पे के डायरेक्टर और प्रोडक्ट मैनेजमेंट Ambarish Kenghe ने कहा कि, ' UPI पेमेंट काफी तेजी से बढ़ रहा है जहां आप आसानी से बैंक टू बैंक ट्रांस्फर कर सकते हैं। वहीं ये ट्रांजैक्शन सिर्फ कुछ मेट्रो शहरों तक ही सीमित नहीं है बल्कि पूरे भारत में आप इसका कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सर्विस की मदद से हम भारतीय यूजर्स की जिंदगी को और आसान बनाने चाहते हैं।

बता दें कि हाल ही में IRCTC वेबसाइट को एक नया लुक मिला है। जहां यूजर्स अब तेजी और आसानी से टिकट बुक कर सकते हैं। नए इंटरफेस की मदद से यूजर्स अगर कहीं भी सफर कर रहे हैं और उसके बारे में जानकारी पाना चाहते हैं तो वो ऐसा बिन लॉगइन के भी कर सकते हैं। यानी की पूरी जानकारी अब आप बिना लॉगइन के पा सकते हैं।

इनाम कैसे जीतें
इसके बाद आपको केवल एक ट्रांजेक्शन (Rs 500 only) करना है। इसके साथ ही आपके बैंक खाते में 51 रुपए जुड़ जाएंगे और आपके एप पर आपको एक स्क्रैच कार्ड मिलेगा जो आने वाले शुक्रवार को खुलेगा। इसमें आपको 1 लाख रुपए तक का इनाम मिल सकता है। पिछले अनुभव बताते हैं कि ज्यादातर लोगों को 5 से 25 हजार तक के नगद इनाम मिले हैं। अभी यह एप DOWNLOAD करने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें