Advertisement

CHALO APP DOWNLOAD करके बनाइए DWM PASS, दिनभर BHOPAL घूमिए UNLIMITED



यदि आप भोपाल शहर घूमना (BHOPAL CITY TOUR) चाहते हैं तो यह काफी खर्चीला हो सकता है परंतु यदि आप CHALO APP DOWNLOAD करेंगे तो मात्र 30 रुपए में सारा दिन भोपाल घूम सकते हैं। भोपाल आने वाले पर्यटकों (TOURIST) के लिए तो यह जैसे वरदान है। किसी भी लो-फ्लोर बस (LOW FLOOR BUS) में चढ़ जाइए, बस कंडक्टर को मोबाइल एप पर जनरेट किया हुआ M-TICKET दिखाई और बस यात्रा का आनंद लीजिए। आप CHALO APP DOWNLOAD करके महापौर स्मार्ट पास (MAHAPOUR SMART PASS) की तरह वीकली और मंथली पास (DAILY-WEEKLY-MONTHLY PASS) भी बना सकते हैं। यह डेली आफिस, स्कूल, कॉलेज, बाजार जाने वालों के लिए सबसे सस्ता साधन है। मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है। 

यात्रियों को मोबाइल (एम) टिकट से एक दिन में अनलिमिटेड सफर के लिए सिर्फ 30 रुपए और एक सप्ताह के लिए टिकट का शुल्क 200 रुपए मात्र चुकाने होंगे। भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (BCLL) द्वारा अधिकृत चलो एप को डाउनलोड कर एम टिकट प्राप्त कर सकेंगे। इस टिकट में तारीख की वैधता रहेगी। इसे महापौर स्मार्ट पास की तरह मान्य किया जाएगा। वर्तमान में सिर्फ महापौर स्मार्ट पास की सुविधा है। इसके लिए शहर के 9 सेंटरों में लाइन में लगना पड़ता है। रीचार्ज के लिए भी इन सेंटरों के साथ ही बीआरटीएस बस स्टापेज में लगी ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन तक जाना पड़ता है। लेकिन एप का फायदा यह होगा कि लोग जरूरत के हिसाब से घर बैठे एम टिकट प्राप्त कर सकेंगे।

ट्रायल के दौरान ONE DAY PASS की रही डिमांड

बीसीएलएल बीते दिसंबर 2018 महीने से इसका ट्रायल कर रहा था। दिसंबर में 550 एम टिकट बने, जबकि जनवरी में 3854 और फरवरी में 7933 एम टिकट बनाए गए। खासबात यह रही कि सबसे अधिक एक दिन (वन डे) पास लिए गए। वन डे पास की संख्या दिसंबर में 348, जनवरी में 2534 और फरवरी में 5675 टिकट रही।

HOW TO GENERATE M-TICKET

मोबाइल पर नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के माध्यम से आसानी से डिजिटल भुगतान किया जा सकेगा। टिकट के लिए नाम, जेंडर, जन्म तारीख और फोटो अपलोड करना होगा। भुगतान के बाद टिकट जारी हो जाएगा।

दो लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया 'चलो एप'

बस स्टॉप पर बस के इंतजार में समय बर्बाद न हो। इसके लिए बीसीएलएल ने 16 मई 2018 को जीपीएस बेस्ड चलो एप लांच किया था। जिसमें गंतव्य तक जाने के लिए बस की लोकेशन और समय की लाइव जानकारी मिल रही है। अब तक दो लाख से अधिक लोग इस एप को डाउनलोड कर चुके हैं। इसी एप के माध्यम से टिकट, चार्टर्ड बाइक और स्मार्ट पार्किंग को जोड़ने से एक साथ कई सेवाओं का लाभ मिल सकेगा।
CHALO APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें