Loading...

CBSE SHIKSHA VANI APP DOWNLOAD करें, हमेशा अपडेट रहें

सीबीएसई ने विद्यार्थियों और अभिभावकों को सभी जरूरी जानकारी से अपडेट रखने के लिए सीबीएसई ने एक नया पॉडकास्ट एप लॉन्च किया है। इस एप का नाम ‘शिक्षा वाणी' है। इसके जरिए अभिभावकों और छात्रों को परीक्षा और उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां दी जाएंगी।

सीबीएसई ने पॉडकास्ट की सुविधा लोगों को सही और जरूरी जानकारियां देने के लिए शुरू की है। इन पॉडकास्ट्स के जरिए लोगों को अकादमिक, ट्रेनिंग और एग्जाम से जुड़ी जरूरी जानकारियां दी जाएंगी। यह एप प्ले स्टोर पर एंड्रॉयड यूजर्स लिए उपलब्ध है। यहां रजिस्टर्ड यूजर्स को नई जानकारी के साथ ऑडियो और वीडियो फाइल मिल जाएंगी। इन्हें सीबीएसई द्वारा अपलोड किया जाएगा।

शिक्षा वाणी एप में छात्रों, अभिभावकों और प्रिंसिपल के लिए अलग-अलग सेक्शन हैं। इससे स्कूल के प्रिंसिपल बोर्ड के दिशा निर्देर्शों को जान सकेंगे। सीबीएसई के ट्रेनिंग एंड स्किल एजुकेशन डायरेक्टर डॉ. बिस्वजीत साहा ने बताया कि यह एप स्कूलों के प्रिंसिपल गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इससे उनको सीबीएसई द्वारा दी जाने वाली हर जानकारी मिलेगी। अब तक यह वेबसाइट के माध्यम से दी जाती थी, लेकिन अब उनको यह ऑडियो वीडियो के माध्यम से भी दी जाएगी। 
CBSE SHIKSHA VANI APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें
CBSE Shiksha Vani Podcast APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें