Loading...

वास्तु शास्त्र: दूसरों की ये चीजें यूज ना करें, नुक्सान होगा | VASTU TIPS

वास्तु शास्त्र ( Vaastu Shaastra ) के अनुसार केवल दिशाएं और दीवारें ही आपके जीवन को प्रभावित नहीं करतीं बल्कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली वस्तुएं भी आपकी जिंदगी पर असर डालतीं हैं। लोग अक्सर एक दूसरे की चीजें उपयोग कर लेते हैं परंतु वास्तु शास्त्र कहता है कि दूसरों की चीजों को इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ये आपको नुक्सान पहुंचा सकतीं हैं। आइए जानते हैं कौन सी चीजें वास्तु शास्त्र के अनुसार प्रतिबंधित की गईं हैं: 

अपनी गिफ्ट या लकी चीज किसी दूसरे को दें या ना दें / Whether to give your gifts and lucky things to another or not ?

अगर आपको किसी ने कोई गिफ्ट दिया है तो उसे भी किसी को नहीं देना चाहिए। इसके अलावा अगर आपकी कोई चीज बेहद लकी है तो उसे तो बिल्कुल भी किसी को न दें। वास्तु के अनुसार इससे आपकी सकारात्मक ऊर्जा ( positive energy ) उसके पास चली जाती है और आपका जीवन कई तरह से प्रभावित होता है। 

दूसरे की हाथ घड़ी का उपयोग करें या नहीं / Whether to use other Wrist Watch or not ?

वास्तु के अनुसार कभी भी दूसरे की घड़ी को अपनी कलाई पर नहीं बांधना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि दूसरों की घड़ी अपनी कलाई में बांधने से आप जीवन में ऊंचाइयों पर नहीं पहुंच सकते। यही नहीं आपके द्वारा की गई मेहनत भी बेकार जाती है।  

दूसरों का पेन अपने पास रखें या ना रखें / SHOULD WE KEEP THE PEN OF OTHERS OR NOT

कभी भी किसी का पेन लें तो उसे जरूर लौटा दें। वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि किसी के पेन से काम करके उसे तुरंत लौटा देना चाहिए। ऐसा न करने पर पैसों का नुकसान होता है। (इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा।)