Loading...

नरसिंहपुर के किसान की बेटी कलेक्टर बनेगी, UPSC में 23वीं रैंक | INSPIRATIONAL STORY

भोपाल। संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 23वीं रैंक लाने वाली तपस्या परिहार, किसी IAS या बड़े कारोबारी की नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर के किसान विश्वास परिहार की बेटी है। तपस्या को मध्यप्रदेश कैडर मिल गया है। अब अपने ही प्रदेश में कलेक्टर बनेगी। 

तपस्या परिहार ने करेली स्थित महात्मा गांधी कॉलेज में छात्राओं के बीच अपने अनुभव बांटे, जहां उन्होंने छात्राओं के प्रश्नों के उत्तर भी दिए। उन्होंने बताया कि टाइम और सिलेबस को एक साथ जोड़कर उन्होंने इस परीक्षा की तैयारी की। बच्चे अपने बीच तपस्या को पाकर बेहद खुश दिखे। वहीं तपस्या खुद अपने अनुभव को साझा कर खुद को खुश महसूस कर रही थी। तपस्या को हाल ही में मध्यप्रदेश कैडर मिला है।

तपस्या मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर की निवासी है और उनके पिता विश्वास परिहार किसान हैं। वे कहती हैं कि उन्होंने तय किया और अपने मकसद के लिए जीजान लगाकर मेहनत की। 25 साल की तपस्या ने ये सफलता दूसरे प्रयास में हासिल की है। उन्होंने ये भी बताया कि वे लिंग आधारित भेदभाव के सख्त खिलाफ हैं और वे इसके लिए काम करेंगी। तपस्या का कहना है कि वे समाज में जागरूकता लाकर एक बेहतर समाज बनाना चाहेंगी।