Loading...

खादी ग्रामोद्योग के SR PAWAR और BS KATUKE रिश्वत लेते गिरफ्तार | BHOPAL MP NEWS

भोपाल। लोकायुक्त पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने मध्यप्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड (MP KHADI GRAMODYOG BOARD BHOPAL) के डिप्टी डायरेक्टर एसआर पंवार (DEPUTY DIRECTOR S.R. PAWAR) और सहायक प्रबंधक बीएस कटुके (ASSISTANT MANAGER B.S. KATUKE) को विभागीय कर्मचारी एसआर कोली (EMPLYEE SR KOLI) से रिश्वत (BRIBE) लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार (ARREST) किया है। 

लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि उनकी टीम ने भोपाल में खादी ग्राम उद्योग के मुख्यालय पर छापामार कार्रवाई करते हुए डिप्टी डायरेक्टर एसआर पंवार और सहायक प्रबंधक बीएस कटुके को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि विभाग के कर्मचारी एसआर कोली, जिन्हें पहले रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने पकड़ा था, लेकिन लोकायुक्त पुलिस कोर्ट में अपराध प्रमाणित नहीं कर पाई और कोली दोषमुक्त साबित हुए थे। 

कोली विभाग में बहाली के लिए गए तो दोनों अधिकारियों ने उनसे चालीस हजार रुपये की रिश्वत मांगी। मामले की शिकायत कोली ने लोकायुक्त में की। लोकायुक्त ने शिकायत की जांच कर पहले दोनों अधिकारियों की बातचीत टेप की और बाद में दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इस मामले में देखना रोचक होगा कि कोली का अपमान प्रमाणित करने में बिफल रही लोकायुक्त पुलिस क्या डिप्टी डायरेक्टर एसआर पंवार और सहायक प्रबंधक बीएस कटुके का अपराध प्रमाणित कर पाएगी।