Loading...

किसान और नौजवान को नाराज मत करना: RAHUL GANDHI ने KAMAL NATH से कहा

भोपाल। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव अभियान की शुरूआत करने आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज जम्बूरी मैदान में आयोजित सभा में CM कमलनाथ सहित देश में कांग्रेस के सभी मुख्यमंत्रियों के नाम संदेश दिया कि वो किसान और नौजवान को नाराज करने वाले काम कतई ना करें। उन्होंने मंच से कहा कि किसान और नौजवान ही कांग्रेस के मालिक हैं। उनके साथ कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंच पर उपस्थित थे। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस गरीबों को गारंटी इनकम देगी और पैसे सीधे खाते में आएंगे। उन्होंने कहा- किसान और नौजवान हमारे मालिक, कांग्रेस का कोई सीएम यह बात ना भूले। राहुल ने कहा, "मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में वहां के युवाओं, गरीबों और महिलाओं की सरकार है। मध्यप्रदेश का हर युवा-हर किसान इस बात को अच्छी तरह सुने और समझे। मालिक आप हैं। युवा और किसान मालिक हैं। अगर कांग्रेस यह चुनाव जीती है, अगर हम यहां इस जगह खड़े हैं तो हम आपकी शक्ति के बल पर खड़े हैं। हम इस बात को नहीं भूलते, कांग्रेस का कोई भी कार्यकर्ता और नेता इस बात को ना भूले। मालिक जनता है और आप जनता से हैं। हमारा काम आपका ऑर्डर सुनने का है।

जो CM किसानों को भूला, वो बदल दिया जाएगा

मैंने ये किया, मैंने ये किया.. ना। हम ऐसा बोलने वाले लोग नहीं हैं। कर्जमाफी का काम कमलनाथ-राहुल ने नहीं किसान ने किया। हमने सिर्फ आपकी शक्ति को जोड़ने का काम किया, आपकी बात को सुनने का काम किया और आपका आदर किया। कांग्रेस का हर मुख्यमंत्री वो इस बात को नहीं भूलेंगे। अगर इस बात को भूलेंगे तो नया चीफ मिनिस्टर आ जाएगा।"

हमारे कार्यकर्ता बब्बर शेर हैं

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- संसद में 1.45 मिनट मोदीजी भाषण देते हैं। इसमें मोदी एक मिनट राफेल की बात नहीं करता। रक्षा मंत्रालय का हर आदमी कहता है कि नरेंद्र मोदी चोर। भाषण सुनिए उनके, मैं 56 इंच की छाती वाला, चौकीदार, भ्रष्टाचार को मिटाऊंगा, कांग्रेस को मिटाऊंगा। अरे भाई मप्र, छत्तीसगढ़, राजस्थान में बन गई और दिल्ली में बनने जा रही है। ये काम कार्यकर्ता ने किया। आप बब्बर शेर हो। जनता को जोड़ने का काम और कमलनाथ जी को चीफ मिनिस्टर बनाने का काम आपने किया है।


17 रु. देकर आपका अपमान नहीं करेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- आखिरी बात देश की करना चाहता हूं। कांग्रेस ने ऐतिहासिक निर्णय लिया। हमने हरी क्रांति, सफेत क्रांति, कम्प्यूटर, लिबरलाइजेशन आपके साथ मिलकर दिया। इन योजनाओं ने देश को बदलने का काम किया। मोदीजी कहते हैं 17 रुपए दूंगा। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस ऐतिहासिक काम करने जार रही है। दुनिया के किसी भी देश ने यह काम नहीं किया है। कांग्रेस ने फैसला लिया है कि हिंदुस्तान अपने गरीब लोगों को गारंटी इनकम देने जा रहा है। इसका मतलब हर गरीब व्यक्ति को आमदनी देने का काम, बैंक अकाउंट में पैसा डालने का काम हमारी सरकार करेगी। हम आपको 17 रु देकर अपमान नहीं करेंगे। अगर अनिल अंबानी-मेहुल चौकसी को पैसा दिया जा सकता है। हिंदुस्तान के 15 सबसे अमीर लोगों का कर्ज माफ किया जा सकता है तो हिंदुस्तान की सरकार गरीबों के गारंटी इनकम दे सकती है।