LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




आरक्षण: सारी रात रेलवे ट्रेक पर बैठे रहे गुर्जर, परीक्षाएं स्थगित | NATIONAL NEWS

09 February 2019

सवाई माधोपुर। आरक्षण की मांग को लेकर फिर आंदोलन की राह पर उतरा गुर्जर समाज पूरी रात रेलवे ट्रैक पर डटे रहे। अल सुबह पाला पड़ने के साथ सर्दी के तीखे तेवर के बीच भी आंदोलनकारी रेलवे ट्रैक पर जमे रहे। रेलवे ट्रैक पर दूर-दूर तक तंबू गाड़ दिए गए हैं। इसके साथ ही सर्दी से बचने के लिए जगह-जगह अलाव भी जलाए जा रहे हैं। ट्रैक पर मौजूद गुर्जर समुदाय के लोगों के लिए चाय व नाश्ते की व्यवस्था भी ट्रैक के पास ही की जा रही है।

राजस्थान में भर्ती परीक्षाएं स्थगित


जयपुर में गुर्जर_आरक्षण के चलते परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। कहा गया है कि परीक्षा की तिथि बाद में घोषित की जाएगी। आगंनबाडी सुपरवाईजर, कृषि पर्यवेक्षण परीक्षा स्थगित, कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किए आदेश। 

मलारना डूंगर रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर बैठे गुर्जर समाज के लोगों का जोश बढ़ाने के लिए कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बेटे विजय और गुर्जर आंदोलन संघर्ष समिति के प्रवक्ता शैलेंद्र भी पहुंचे। विजय और शैलेंद्र ने पूरी रात आंदोलनकारियों के साथ रेलवे ट्रैक पर ही बिताई और आंदोलनकारियों का जोश बढ़ाया। 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे गुर्जर समुदाय के लोगों का भी कहना है कि उन्हें कर्नल बैंसला पर पूरा भरोसा है और इस बार वह सरकार के किसी भी प्रलोभन में नहीं आने वाले। 

रेलवे ट्रैक जाम होने के कारण कोटा मंडल की कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। कई ट्रेनों का संचालन जहां रद्द कर दिया गया है, वहीं, यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए कई ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया। राजस्थान में कोटा मंडल के सवाई माधोपुर और बयाना स्टेशनों के बीच आंदोलन होने के चलते 22 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->