मंदसौर गोलीकांड: शिवराज सरकार को कमलनाथ सरकार की क्लीनचिट | MP NEWS

Advertisement

मंदसौर गोलीकांड: शिवराज सरकार को कमलनाथ सरकार की क्लीनचिट | MP NEWS


भोपाल। जिस मंदसौर गोलीकांड से मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार का जन्म हुआ। जिस मंदसौर गोलीकांड को राहुल गांधी ने मुद्दा बनाया, कमलनाथ सरकार ने उसी गोलीकांड में शिवराज सिंह सरकार का बचाव किया है। विधायक हर्ष विजय गहलोत के प्रश्न के जवाब में गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा है कि हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एसडीएम श्रवण भंडारी ने आत्मरक्षा में और शासकीय संपत्ति को नुकसान से बचाने के लिए गोली चलाने का निर्देश दिया।

प्रदर्शनकारी किसानों को हिंसक भीड़ बताया

मंदसौर के पिपल्यामंडी में छह जून 2017 को किसान आंदोलन के दौरान पुलिस गोलीचालन में छह किसानों की मौत के मामले पर विधायक हर्ष विजय गहलोत द्वारा प्रश्न पूछा गया। प्रश्न के लिखित जवाब में गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा है कि हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एसडीएम श्रवण भंडारी ने आत्मरक्षा में और शासकीय संपत्ति को नुकसान से बचाने के लिए गोली चलाने का निर्देश दिया।

मंदसौर गोलीकांड को उचित ठहराया

गृह मंत्री बाला बच्चन ने आज विधानसभा में कहा कि छह जून 2017 को मंदसौर में महू-नीमच हाईवे रोड बही चौपाटी पर कार्यपालिक दंडाधिकारी की गैरमौजूदगी में पुलिस ने मानक प्रक्रिया का पालन करते हुए आत्मरक्षा में और निजी-शासकीय संपत्ति को नुकसान से बचाने के लिए गोलीबारी की। पिपल्यामंडी में मल्हारगढ़ एसडीएम श्रवण भंडारी ने अनियंत्रित भीड़ को रोकने और संपत्ति को नुकसान से बचाने के लिए विधिक प्रक्रिया के मुताबिक गोली चलाने का आदेश दिया।