Maruti Ertiga:1.1 लाख का डिस्काउंट, पढ़िए फीचर्स, रिपोर्ट, सेफ्टी और सबकुछ | AUTO NEWS

नई दिल्ली। Maruti Suzuki Ertiga, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति अपनी मल्टी पर्पज कार (MPV) पर 1.1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है. आपको बता दें कि पिछले दिनों कंपनी ने अर्टिगा का नया मॉडल लॉन्च किया था. इसके बाद ऐसे डीलरशिप के यहां पुराने मॉडल पर डिस्काउंट दिया जा रहा है, जिनके यहां कार का पुराना स्टॉक अभी मौजूद है. कार के डीजल वेरिएंट पर 1.1 लाख रुपये का डिस्काउंट और 1.4 लीटर वाले पेट्रोल इंजन वेरिएंट पर 53 हजार रुपये तक की छूट मिल रही है. इसके अलावा अर्टिगा के सीएनजी वेरिएंट पर 28 हजार रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है.

Maruti Ertiga कब लांच हुई, क्या रिपोर्ट है, कितने मॉडल हैं

अर्टिगा के पुराने मॉडल को मारुति की तरफ से साल 2012 में लॉन्च किया गया था. कंपनी ने इसे अक्टूबर 2015 में कुछ अपडेट किया था. एमपीवी कार के तौर पर अर्टिगा मारुति का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला मॉडल है. लॉन्चिंग से अब तक कंपनी इसकी करीब 4.2 लाख यूनिट बेच चुकी है. अर्टिगा का मौजूदा मॉडल 1.4 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है. लॉन्चिंग के कुछ समय बाद कंपनी की तरफ से पेट्रोल वर्जन को 4 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया था.

Maruti Ertiga जैसी दूसरी कंपनियों की कारें कौन सीं हैं

भारतीय ग्राहकों के बीच अर्टिगा काफी पापुलर कार है. इस सेग्मेंट में होंडा बीआर-वी, रेना लॉजी और 2018 में लॉन्च की गई महिंद्रा मराजो भी शामिल हैं. मारुति ने हाल ही में अर्टिगा का न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया है. नई मारुति अर्टिगा के Z+ वेरिएंट में मारुति का स्मार्टप्ले इंफोटेनमेाट सिस्टम है, जो एंड्रायड ऑटो, एपल कारप्ले और नेविगेशन सपोर्ट के साथ आता है.

कार में कैमरे के साथ रियर पार्किंग सेंसर, ऑटोमेटिक क्लाइमेंट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, 15-इंच का एलॉय व्हील और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट दी गई है, जिससे लंबे सफर में ड्राइवर को आराम मिलता है. सेफ्टी के हिसाब  से कार में ड्युल एयरबैग और एबीएस सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं.

Maruti Ertiga SAFETY AND SECURITY

Dual Airbag
ABS with EBD and Brake Assist
Engine Immobolizer
ISOFIX Child Seat Anchorages (2nd Row Seats)
Front Seat Belts with Pre-tensioner & Force Limiters (Dr.+Co-Dr.)
Seat Belt Reminder Lamp with Buzzer (Dr.+Co-Dr.)
Speed Sensitive Auto Door Lock
Rear Parking Sensors
Central Locking
High Speed Alert System

Maruti Ertiga COMFORT

Manual AC
Air Cooled Twin Cup Holder (Console)
Accessory Socket Front Row with Smartphone Storage Space
Power Windows (Fr/Rr) with Dr. Side Auto Down Functions
Power & Tilt Steering
Bottle Holders (In each row)
Cabin Lamp (Fr. + Rr.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !