LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




नई Maruti Alto: लुक SUV जैसा, कीमत मात्र 2.60 लाख | AUTO NEWS

14 February 2019

Maruti Alto के पास से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का रिकॉर्ड छिन जाने के बाद Maruti Suzuki के इंजीनियर्स अब एक ऐसी नई Maruti Alto तैयार कर रहे हैं जो अपने सेगमेंट में मौजूद सारी कारों को पीछे छोड़ देगी। उसका लुक SUV जैसा होगा जबकि कीमत Alto 800 जितनी। 

नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो वर्तमान मॉडल ( Next Generation Alto Current Model ) से बिल्कुल अलग होगी। नई Maruti Alto की टेस्टिंग के दौरान की पहली तस्वीर सामने आई है, जिससे इसकी डिजाइन के बारे में पता चला है। लीक तस्वीर से साफ हो गया है कि नई ऑल्टो बिल्कुल नई डिजाइन में आएगी। इस छोटी कार का डिजाइन काफी हद तक ऑटो एक्सपो 2018 में पेश की गई फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट माइक्रो-SUV जैसा है। नई ऑल्टो वर्तमान मॉडल से थोड़ी बड़ी, ऊंची, मस्क्युलर और एसयूवी जैसे लुक में आएगी। ऐसा रेनॉ क्विड की पॉप्युलैरिटी को देखते हुए किया जा रहा है। 

नई मारुति ऑल्टो कंपनी के नए हार्टेक्ट प्लैफॉर्म पर आधारित होगी, जिससे यह आने वाले क्रैश टेस्ट नॉर्म्स में खरी उतर सके। साथ ही नए प्लैटफॉर्म की वजह से वर्तमान मॉडल की तुलना में नई ऑल्टो का माइलेज भी बेहतर होगी। नई ऑल्टो का इंटीरियर साधारण ही रहेगा, लेकिन इसमें मारुति सुजुकी का 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। 

नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो: सेफ्टी और इंजन / Next Generation Alto: Safety and Engine

नए सेफ्टी नॉर्म्स को देखते हुए माना जा रहा है कि नई ऑल्टो में एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स होंगे। इसमें भी वर्तमान मॉडल्स की तरह 800cc और 1.0-लीटर वाले इंजन का ऑप्शन मिलेगा। ये इंजन BS-VI एमिशन नॉर्म्स के अनूकुल होंगे। नई ऑल्टो में 5-स्पीड मैन्युअल, 5-स्पीड एएमटी और फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के ऑप्शन मिलने की उम्मीद है। 

नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो की कीमत / Price of Next Generation Alto

नई ऑल्टो की कीमत के बारे में सूत्रों का कहना है कि कोशिश रहेगी कि इसकी कीमत वर्तमान मॉडल्स के आसपास ही रखी जाए। वर्तमान में ऑल्टो की कीमत 2.66 लाख से 4.27 लाख रुपये के बीच है। नई ऑल्टो इस साल फेस्टिव सीजन यानी अक्टूबर के आसपास लॉन्च होने वाली है। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->