Loading...

LIC बीमा पॉलिसी को मोबाइल से लिंक कैसे करें, यहां पढ़िए | TIPS

NEW DELHI: भारतीय जीवन बीमा निगम यानी LIC अब डिजिटल हो गया है। अब आपको अपने फोन पर अपने पॉलिसी, प्रीमियम से जुड़ी तमाम जानकारी मिलेंगी। जिन लोगों ने अब तक अपना नंबर LIC में रजिस्टर्ड नहीं करवाया है वो इन सुविधाओं से वंचित रह जाएंगे। LIC की ओर से बताया गया है कि वो अब SMS के जरिए आपकी पॉलिसी के लिए Premium चुकाने की तारीख के बारे में सूचना देगी और वक्त वक्त पर आपको रिमाइंडर भेजेगी। ऐसे में अगर आपने अपना नबंर अगर LIC में रजिस्टर्ड नहीं करवाया है तो फौरन करवाएं।
  

LIC में मोबाइल नंबर कैसे रिजस्टर होगा 


एलआईसी में नंबर रजिस्टर्ड करवाने के लिए आपको या तो अपने LIC एजेंट को कॉल करके अपना नंबर अपनी पॉलिसी से जोड़ने के लिए कहना पड़ेगा या फिर आप नीचे दी गई एलआईसी की डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अपना नंबर घर बैठे भी रजिस्टर कर सकते हैं। 

लिंक पर क्लिक करने के बाद नई विंडो में एलआईसी (LIC) की बेवसाइट खुल जाएगी। वहां मौजूद पेज पर आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भरना होगा। इसके बाद आपको अपनी बीमा पॉलिसी की जानकारी देनी होगी। पॉलिसी की जानकारी भरने के बाद आपका रिकॉड अपडेट हो जाएगा। बाद में एलआईसी (LIC) की तरफ से एक वेरिफिकेशन कॉल आएगी। इसके अलावा आप LIC हेल्पलाइन नंबर 022-68276827 पर कॉल करके रजिस्टर करवा सकते हैं।
अपना मोबाइल अभी रजिस्टर करने के लिए यहां क्लिक करें