Loading...

HARDA: ASI ने अपनी सीनियर महिला पुलिस अधिकारी का रेप किया | MP NEWS

भोपाल। खबर मध्यप्रदेश के हरदा जिले से आ रही है। यहां एक महिला सब इंस्पेक्टर ने अपने ही जूनियर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर उमेश रघुवंशी पर 1 साल तक बलात्कार करने और इस दौरान 3 बार गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। महिला अधिकारी ने बताया कि बीमारी की हालत में नशीली दवा खिलाकर उसका रेप किया गया, फिर शादी का वादा करके 1 साल तक संबंध बनाए। महिला सब इंस्पेक्टर ने इस मामले में आरोपी पुलिस अधिकारी की पत्नी को भी आरोपित किया है। 

पीड़ित महिला एसआई का आरोप है कि एएसआई उमेश रघुवंशी से उसकी जान पहचान हरदा थाने में हुई थी। विभाग में होने वाली लिखा-पढ़ी सिखाने के बहाने उसने उसके साथ पहचान व नजदीकियां बढ़ाई और कई शारीरिक संबंध बनाए। पीड़िता की शिकायत के अनुसार- आरोपी ने शादी का झांसा देकर कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। इससे वह प्रेग्नेंट हो गई। पीड़िता ने जब आरोपी को यह बताया तो अबॉर्शन करा दिया। ऐसा उसने तीन बार कराया। इस बीच जब उसकी पत्नी को पता चला तो वह तलाक देने को राजी हो गई, लेकिन आरोपी शादी करने में आना कानी करता रहा।

पीड़िता ने बताया- एक दिन उमेश पुलिस लाइन स्थित उनके कमरे पर आया। इस दौरान उसने उसकी पत्नी से तंग आकर उसे तलाक देकर पीड़िता के साथ शादी करने का लालच दिया। इस बात से नाराज महिला एसआई ने अपनी जाति व ओहदे का हवाला देकर उसे अपने घर से भगा दिया। इसके बाद एक बार पीड़िता बीमार हो गई। तब उमेश उसके हाल चाल पूछने उसके घर आया। स्थिति ठीक नहीं होने के कारण वह उसे अपने साथ किसी डॉक्टर के यहां जांच कराने ले गया। घर वापस आकर मैंने दवा खाई। इसके बाद उसे नींद लग गई। सुबह उठने पर पता चला कि उसके साथ रघुवंशी ने गलत काम किया। पीड़िता ने शिकायत करने की बात कही। तब आरोपी ने पत्नी से जल्दी तलाक लेकर शादी करने का विश्वास दिलाया।

शादी का फर्जी प्रमाण पत्र बनवाया
पीड़िता के अनुसार- एक बार उसके घर पहुंची। तब उमेश व उसकी पत्नी ने दरवाजा बंद कर लिया। टीवी की आवाज तेज कर दी। फिर उसकी जमकर पिटाई की। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उमेश ने आर्य समाज का फर्जी शादी का प्रमाण पत्र भी बनवा लिया, लेकिन उसके साथ वैधानिक शादी नहीं की। शादी की बात करने पर उसका रवैया भी टाल मटोल वाला रहने लगा। तब उसने परिजनों को सारा मामला बताया। तब गुरुवार को मां के साथ थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ रेप व मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई।

आराेपी पति और पत्नी फरार हैं, तलाश जारी है
एक महिला एसआई ने एएसआई उमेश रघुवंशी द्वारा शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बनाने, बाद में गर्भपात कराने और मारपीट की शिकायत की है। रेप व एट्रोसिटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है। अभी आरोपी पति-पत्नी फरार हैं। गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।
- राजेश कुमार सिंह, एसपी, हरदा