LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




GOVT. COLLEGE में प्रोफेसर्स के पदों की पूर्ति की जाएगी: उच्च शिक्षा मंत्री | MP NEWS

12 February 2019

भोपाल। खेल युवा कल्याण एवं उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा है कि राज्य सरकार आने वाले समय में 6000 से अधिक प्रोफेसर के पदों की पूर्ति करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का उच्च शिक्षा विभाग लगभग 200 महाविद्यालयों के उन्नयन के लिए 3000 करोड़ रु का व्यय करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि उज्जैन संभाग के 26 महाविद्यालय भी इस उन्नयन में शामिल है।

उच्च शिक्षा मंत्री ने यह बात आज उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। श्री पटवारी ने कहा कि प्रदेश में खेल का वातावरण बनाने के भरसक प्रयास किए जाएंगे। अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और विजेता खिलाड़ियों को 1 करोड़ से लेकर 5  करोड़ तक के पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि श्रेष्ठ खिलाड़ियों को अब राज्य सरकार द्वितीय  श्रेणी के पदों पर भर्ती करेगी। 

मंत्री श्री पटवारी Specific sports congratulations कार्यक्रम में शामिल हुए

मध्यप्रदेश का जो खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल पर पार्टिसिपेट करेगा, उसको राज्य शासन एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगा। इसी तरह इंटरनेशनल खेल में स्वर्ण पदक पाने वाले को 5 करोड़, रजत पदक लाने वाले को 3 करोड़ तथा कांस्य पदक लाने वाले को 2 करोड़ रूपये का पुरस्कार दिया जाएगा। खेल एवं युवा कल्याण तथा उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी ने यह बात आज उज्जैन के महानन्दा नगर स्थित एरिना में आयोजित विशिष्ट खेल अभिनन्दन कार्यक्रम में कही। 

खेल मंत्री ने आगे कहा कि तीन नेशनल खेलने वाले खिलाड़ियों को शासकीय नौकरी प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी नेशनल खेल खेलेगा, उसको पांच लाख रुपये का पुरस्कार भी दिया जायेगा। खेल मंत्री ने इस अवसर पर विभिन्न खेलों से जुड़े बच्चों को खेल किट भेंट किये। इस अवसर पर विधायक श्री रामलाल मालवीय, श्री दिलीप गुर्जर, श्री मुरली मोरवाल मौजूद थे।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->