Loading...

जुड़वा भाई अपहरण: बच्चों की हत्या के बाद पुलिस ने आरोपी पकड़ लिए | CHITRAKOOT SATNA MP NEWS

सतना। चित्रकूट से अपहृत किए गए 2 मासूम जुड़वां बच्चों की हत्या के बाद पुलिस ने आरोपियों को भी पकड़ लिया है। रीवा IG चंचल शेखर ( Riva Ii Chanchal Shekhar ) ने दावा किया है कि अपहरणकर्ताओं ने अपने वाहन पर भाजपा एवं बजरंग दल के झंडे लगा रखे थे। गिरोह के सरगना का भाई बजरंग दल का पदाधिकारी है। 

रीवा आईजी चंचल शेखर ने बताया कि गिरोह का मुख्य सरगना पद्म शुक्ला ( Padma Shukla ) है, इसका भाई बजरंग दल का संयोजक है। आईजी चंचल शेखर ने बताया कि अपहरण के बाद कुछ दिन बच्चों को चित्रकूट में ही रखा गया। इसके बाद चार अलग-अलग स्थानों पर रखा गया। बच्चों को ले जाने के लिए जिन दो वाहनों का उपयोग किया गया उस पर भाजपा और बजरंग दल का झंड़ा लगा था। इसलिए आरोपियों को बच्चे ले जाने में परेशानी नहीं हुई। घटना के चार दिन बाद ही दोनों बच्चों को अलग-अलग जगह पर रखा गया था।

पुलिस ने माना फिरौती वसूली गई

IG ने माना कि परिजनों से 20 लाख रुपए की फिरौती ली गई थी। अपहरणकर्ता एक व्यक्ति का मोबाइल लेकर फिरौती मांग रहे थे, उसे शंका हुई तो मोबाइल से उनकी बाइक का फोटो खींच लिया। बाइक के नंबर से ही पुलिस ने उन्हें ट्रेस किया। पुलिस ने आरोपियों में राजू द्विवेदी बांदा, पद्म शुक्ला चित्रकूट, लकी सिंह बांदा, रोहित द्विवेदी बांदा, रामकेश यादव बांदा, पिंटू हमीरपुर को दर्ज किया है।