LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




BHOPAL में तापमान 13 से 5.8 डिग्री पर पहुंचा, पूरे प्रदेश में शीतलहर | MP NEWS

10 February 2019

भोपाल। फरवरी के दूसरे सप्ताह की शुरूआत में मौसम कुछ राहतकारी नजर आ रहा था लेकिन सप्ताह का समापन कड़ाके की ठंड के साथ हुआ है। भोपाल का तापमान 13 से गिरकर 5.8 पर पहुंच गया है। पूरे प्रदेश में शीतलहर जारी है। हालात 2012 से बन गए हैं। 

इस साल ठंड ने पिछले कई सालों के रिकोर्ड तोड़ दिए। दिंसबर और जनवरी में उतर से आ रही बर्फीली हवाओं ने जहां ठंड से कंपाया वहीं फरवरी में भी ठंड से राहत नहीं मिल रही है। कुछ दिन की राहत के बाद फिर मौसम ने करवट ली है और तापमान सामान्य से कई डिग्री नीचे गिर गए हैं। राजधानी भोपाल की बात करें तो न्यूनतम तापमान ने पिछले 7 साल का रिकोर्ड तोड़ दिया और 2012 के बाद आज यानी शनिवार को सबसे कम टेम्प्रेचर दर्ज किया गया। ठंड के कहर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 1 हफ्ते में पारा 13 डिग्री से 5.8 तक पहुंच गया है, जोकि सामान्य से भी 5 डिग्री कम है।

वहीं एक बार फिर प्रदेशभर के मिनिमम टेम्प्रेचर गिर गए हैं और सबसे कम फिलहाल धार में 4.9, नौगांन में 5 डिग्री और बैतूल में 5.6 तो भोपाल में 5.8 दर्ज किए गए. वहीं इंदौर में पारा 7.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 10 डिग्री और जबलपुर में 10.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आने वाले कुछ दिन मौसम यूं ही सर्द बना रहेगा और 10 फरवरी के बाद बारिश का एक दौर फिर आ सकता है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->