Loading...

AUTO NEWS | Bajaj स्कूटर बाजार में धाक जमाने फिर आ रहा है, नई डीलरशिप देगा

भारत में एक जमाने में स्कूटर को Bajaj के नाम से जाना जाता था परंतु आज स्कूटर के बाजार में Bajaj की कोई पहचान ही नहीं रह गई है पंरतु Bajaj Auto ने हार नहीं मानी है। वो अपनी धाक जमाने फिर से बाजार में उतरने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए Bajaj Auto ने ऑल इलेक्ट्रिक प्रीमियम ब्रांड Urbanite का सृजन किया है। जो भारतीय बाजार में इस साल डेब्यू करने जा रहा है। 

Urbanite ब्रांड भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग करेगा। एक इवेंट के दौरान बजाज ऑटो के एमडी ने कहा था कि अगले 6 से 9 महीने के भारत भारतीय बाजार में Urbanite अपना पहला प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। बजाज ऑटो Urbanite के प्रीमियम स्कूटर्स को अपनी डीलरशिप्स से बेचने की बजाए इसके लिए नया सेल्स और डीस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क शुरू करेगी। इस नेटवर्क में सिर्फ Urbanite ब्रांड के प्रीमियम इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स को शोकेस किया जाएगा।

Urbanite शुरुआत के समय भारतीय बाजार में अपने कुछ ही प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी, जिसे आगे बढ़ाया भी जा सकता है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी का पहला प्रोडक्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा और कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से भारतीय बाजार में स्टडी भी करेगी। इसके बाद ग्राहकों की बढ़ती प्रतिक्रियाओं के चलते कंपनी दूसरे प्रोडक्ट को लॉन्च करेगी।

बजाज ऑटो का कहना है कि भारत में लॉन्चिंग को लेकर Urbanite के कई बड़े प्लान तैयार हैं, जिसमें फुल इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा के साथ क्यूट क्वाड्रिसाइकल का इलेक्ट्रिक वेरिएंट शामिल हैं। बता दें, कंपनी ने हाल ही में क्यूट क्वाड्रिसाइकिल के पेट्रोल वेरिएंट को केरल में लॉन्च किया है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट को भारत के दूसरे राज्यों में लॉन्च करने की योजना बना रही है।