Loading...

Alto से पहले Kwid आ गई, पढ़िए 2019 मॉडल में क्या स्पेशल है | AUTO NEWS

नई दिल्ली। कार बाजार के इतिहास में पहली बार MARUTI ALTO नंबर 1 से नीचे उतरी है। हालांकि टॉप पर MARUTI की ही डिजायर रही परंतु यह भी मानना होगा कि लोगों ने ALTO की रेंज में आने वाली दूसरी कारों को ज्यादा पसंद किया। अब MARUTI कंपनी अपनी ALTO कार का नया मॉडल पेश करने की तैयारी कर रही है परंतु इससे पहले ही Renault ने अपनी Kwid का 2019 वर्जन लांच कर दिया। 

Renault Kwid भारतीय बाजार में काफी पॉप्युलर एंट्री लेवल हैचबैक कार है। नए सेफ्टी नॉर्म्स और प्रतिद्वंद्वियों से मिल रही कड़ी टक्कर को देखते हुए कंपनी ने Kwid का नया अवतार पेश किया है। रेनॉ ने नई क्विड को नए सेफ्टी और कंफर्ट फीचर्स से लैस करके बाजार में उतारा है। हालांकि, 2019 Renault Kwid की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.66 लाख रुपये है। 

रेनॉ ने आने वाले सेफ्टी नॉर्म्स को देखते हुए ABS और ड्राइवर साइड एयरबैग क्विड के सभी वेरियंट में दे दिया है। इसके अलावा इस एंट्री लेवल हैचबैक में सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग कैमरा और ओवरस्पीड अलर्ट फीचर भी दिया गया है। क्विड के इन्फोटेनमेंट सिस्टम में अब ऐपल कारप्ले व ऐंड्रॉयड ऑटो सपॉर्ट मिलेगा। 

Renault Kwid 2019 के स्पेशल फीचर्स


मैकेनिकली कार में कोई बदलाव नहीं किया गया है। क्विड दो इंजन ऑप्शन में आती है। इसमें एक 0.8-लीटर का इंजन है, जो 54 PS का पावर और 72 Nm टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा 1.0-लीटर इंजन है, जो 68 PS का पावर और 91 Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन में 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड दिया गया है। 1.0-लीटर वाले इंजन में 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन है।